राजस्थानराज्य

करौली : प्रतिबंधित क्षेत्र से अवैध बजरी खनन करके जा रहे तीन टैक्टर ट्रॉली जब्त

अवैध बजरी खनन और परिवहन को लेकर जिले की लांगरा थाना पुलिस ने जिला स्पेशल टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई कर अवैध बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए हैं। तीनों ट्रैक्टर ट्रॉली में चम्बल घड़ियाल क्षेत्र से बजरी का अवैध खनन कर चोरी-छिपे बिक्री के लिए ले जाया जा रहा था।

लांगरा थानाधिकारी वासुदेव बसवाल ने बताया कि एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय, एएसपी शंकरलाल मीना और डीएसपी अनुज शुभम के निर्देशन में अपराध नियंत्रण के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत उनकी टीम ने अवैध बजरी और रेता से भरे 3 ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है। तीनों ट्रैक्टर ट्रॉली को चम्बल घड़ियाल क्षेत्र से बजरी का अवैध खनन करके चोरी-छिपे बिक्री के लिए करौली ले जाते समय जब्त किया है। आरोपी के खिलाफ एमएमडीआर एक्ट में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

एसआई वासुदेव बसवाल ने बताया कि गुरदह-भांकरी रोड, घुर्रपुरा तिराहे के पास से दो ट्रैक्टर व एक ट्रैक्टर बिना नंबर के ट्रॉलियों सहित जब्त किया है। यहां गौरतलब है कि चंबल नदी घड़ियाल सेंचुरी का भाग है और यहां खनन प्रतिबंधित क्षेत्र है। यहां से चंबल नदी की बजरी भरी हुई ट्रैक्टर ट्रॉली दिखाई दी तो पुलिस दल ने ट्रैक्टर को हाथ का इशारा देकर रुकवाया तो तीनों ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टरों को बंद करके जंगलों की तरफ भाग गए। उसके बाद मौके पर तीनों ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर लिया। तीनों ट्रैक्टर ट्रॉली चालक नींदर गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button