राज्यहरियाणा

हरियाणा में मानसून ने मारी पलटी: आज से फिर शुरू होगा झमाझम बरसात का दौर

हरियाणा में अब दो दिन और मानसून एक्टिव रहेगा, इसके बाद बारिश में कमी देखने को मिलेगी। भारत मौसम विभाग के अनुसार आज हरियाणा के 15 शहरों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है, इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत में बारिश के आसार हैं। जुलाई में मानसून की बारिश के बाद अगस्त में सामान्य से अधिक बारिश हुई थी। वहीं सितंबर में भी अब तक अच्छी बारिश देखने को मिली है।

आने वाले 2 दिन ऐसा रहेगा मौसम
हरियाणा में मौसम आमतौर पर 17 सितंबर तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति पर उत्तर की तरफ बने रहने और अरब सागर से नमी वाली हवाएं आने की संभावना से राज्य में मानसूनी हवाओं की सक्रियता में बढ़ोतरी होने की संभावना से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 12 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में फिर से वृद्धि होने की संभावना है जिससे 12 सितंबर रात्रि से 14 सितंबर के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बीच बीच में हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हलकी से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश की संभावना बन रही है। 15 सितंबर से फिर से बारिश की गतिविधियों में कमी आने तथा तापमान में हल्की बढ़ोतरी की संभावना है।

Related Articles

Back to top button