राज्यहरियाणा

हरियाणा: पीएम की रैली में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी अभेद, एसपीजी तैनात

प्रधानमंत्री मोदी की शनिवार को थीम पार्क में होने वाली रैली को लेकर शहर और रैली स्थल को अभेद दुर्ग में तब्दील किया जाएगा। रैली स्थल से दो किलोमीटर दूर तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। इसे लेकर एडीजीपी अंबाला रेंज सिबाज कविराज और पुलिस और लोक व्यवस्था (लॉ एंड ऑर्डर) एडीजीपी संजय कुमार ने रैली स्थल का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था जांची।

पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। रैली स्थल पर बहुस्तरीय सुरक्षा चक्र तैयार किया गया है। रैली स्थल के अंदर और बाहर भी बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है। सप्ताह भर से रैली स्थल को सुरक्षा बलों ने अपने कब्जे में ले रखा है। एंटी बम दस्ता व डॉग स्क्वॉड की टीमें रैली स्थल व आसपास के होटल, सराय, यात्री निवास व धर्मशालाओं की जांच कर रही हैं।

बताया कि एसपीजी ने रैली स्थल पर मोर्चा संभाल लिया है। बिना मंजूरी और जांच के लिए किसी को भी रैली स्थल में आने की अनुमति नहीं दी जा रही। रैली में काले रंग के कपड़े, पेन और महिला पर्स ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा पुलिस, अर्धसैनिक बल के जवान भी सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं। जिला कुरुक्षेत्र से जुड़ने वाले सभी संपर्क मार्गों को मध्य रात्रि को सील कर दिया जाएगा। हर एंट्री प्वाइंट पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

आज व कल बंद रहेगा कुवि का द्वितीय द्वार
रैली को लेकर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से सभी विभागों के शिक्षकों, गैर-शिक्षकों और विद्यार्थियों को अधिसूचना जारी की गई है। इसके तहत आज शुक्रवार को रिहर्सल के चलते और अगले दिन मोदी के आगमन को लेकर द्वितीय द्वार से प्रवेश निषेध रहेगा। केवल थर्ड से ही आवाजाही रहेगी। रैली के दिन थर्ड के अलावा कुवि के सभी अन्य द्वार बंद रहेंगे।

इन रूट पर आमजन के आगमन पर रहेगा प्रतिबंध
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रैली के दौरान यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। थर्ड गेट से पुराना बस अड्डे तक वीवीआईपी आगमन के चलते आमजन के लिए मार्ग बंद किया है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, ब्रह्मसरोवर का पश्चिमी व दक्षिणी इलाका, थर्ड गेट, इंटरनेशनल गेस्ट हाउस, ऑडिटोरियम व खेल ग्राउंड पर कुछ समय के लिए आमजन के आगमन पर प्रतिबंध रहेगा।

यह रहेगा रूट प्लान

  • पिहोवा से यमुनानगर, करनाल व दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को पिहोवा रोड पर नरकातारी से ढांड रोड पर मिर्जापुर टी-प्वाइंट, दयालपुर, किरमिच रोड, चनारथल से होते हुए बीआर चौक से होते हुए यमुनानगर, करनाल, दिल्ली व अंबाला जा सकेंगे।
  • यमुनानगर, करनाल, दिल्ली व अंबाला से पिहोवा और कैथल जाने वाले वाहन चालक 100 फुटा रोड से होते हुए ब्रह्मा चौक, उद्यम सिंह चौक, बीआर चौक चनारथल, किरमिच रोड व दयालपुर के रास्ते मिर्जापुर से होते हुए कैथल व पिहोवा जा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button