महाराष्ट्रराजनीतिराज्य

अजित पवार होंगे महायुति के सीएम! महाराष्ट्र में चुनाव से पहले पोस्टर वार शुरू

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सियासत तेज हो गई है। माना जा रहा है कि नवंबर से दिसंबर के बीच चुनाव हो सकते हैं। इसी के चलते सभी पार्टियों ने अभी से कमर कस ली है और लोगों के बीच रैलियां करने लगे हैं। इस बीच महायुति में सीएम पद को लेकर चल रही खींचतान अब सबके सामने आने लगी हैं।

अजित पवार के भावी मुख्यमंत्री वाले पोस्टर लगे
दरअसल, बारामती में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें उन्हें भावी मुख्यमंत्री के तौर पर दिखाया गया है। अखिल भारतीय तनुलवाडी वेस सार्वजनिक गणेश मंडल पंडाल में अजित पवार के ये पोस्टर लगे मिले। हालांकि, इससे पहले भी एनसीपी कार्यकर्ता अजित पवार के भावी मुख्यमंत्री वाले पोस्टर लगाए जा चुके हैं।

शिंदे और फडणवीस से मिले नड्डा
महायुति में कलह की बातें सामने आने के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री फडणवीस से मुलाकात की। दक्षिण मुंबई स्थित आधिकारिक आवास पर चल रहे गणपति उत्सव के तहत गणेश पूजा की।

बाद में, वे उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के आधिकारिक आवास पर भी गए और पूजा की। इसके बाद उन्होंने वहां पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने गठबंधन में सभी को एकसाथ काम करने की राय दी और एकजुट होकर काम करने को कहा।

अमित शाह ने भी की थी मुलाकात
वहीं, पिछले हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह ने मुंबई का दौरा किया और शिंदे फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ बैठक की थी। राज्य में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने की संभावना है। भाजपा, शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और पवार की एनसीपी राज्य में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन का हिस्सा हैं।

Related Articles

Back to top button