राज्यहरियाणा

हिसार से निर्दलीय प्रत्याशी तरुण जैन को मिला ‘बिजली का खंभा’ चुनाव चिन्ह

बिजली का खंभा चुनाव चिह्न मिलते ही जनता के उम्मीदवार तरुण जैन ने हिसार विधानसभा क्षेत्र की राजनीति को गरमा दिया है। उन्होंने कहा कि बिजली का खंभा भ्रष्टाचार के अंधेरे को दूर करके खुशहाली का प्रकाश फैलाएगा। तरुण जैन ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि जनता से मिल रहे भरपूर समर्थन, कार्यकर्ताओं व मित्रों के हौसले की बदौलत वे हर हाल में चुनाव लड़ेंगे और विजयी होकर हिसार के हालात सुधारने के लिए जी-जान से जुट जाएंगे।

तरुण जैन ने कहा कि चुनाव के लिए नामांकन भरने के साथ ही उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के दौरान जनता का भरपूर स्नेह व आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव मैदान से हटने के लिए उन पर कई माध्यमों से दबाव बनाया गया लेकिन उन्होंने जनता के हितों के लिए अपने कदम पीछे नहीं हटाए हैं। पिछले 20 वर्षों के दौरान रहे हिसार के विधायकों व मंत्रियों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि हमेशा विकास कार्यों की बड़ी-बड़ी बातें की गई, लेकिन हिसार के हालात किसी से छिपे नहीं हैं। अर्बन एस्टेट, आईजी चौक व कपड़ा मार्केट सहित विभिन्न क्षेत्रों में 20 वर्ष पहले भी जलभराव होता था, आज भी होता है। इसी भांति 20 वर्ष पहले भी कूड़े के ढेर लगे रहते थे, वर्तमान समय में भी यही हालात हैं। इतना ही नहीं जर्जर सड़कों व गलियों से संबंधित समस्याएं भी जस-की-तस हैं। इसके बावजूद हिसार के पूर्व विधायक व मंत्री किस मुंह से वोट मांग रहे हैं।

तरुण जैन ने कहा कि पूर्व विधायक व मंत्री विजयी होते ही दिल्ली, मुंबई या इंदौर का रुख कर लेते हैं और जनता उन्हें ढूंढती रह जाती है। उन्होंने कहा कि उनका आवास सेक्टर-13 में है और इसके पास ही कार्यालय है। वे 24 घंटे यहीं होते हैं, कोई भी शहरवासी किसी भी समय आकर मिल सकता है। उन्होंने कहा कि वे हमेशा जनता के बीच रहेंगे, उनकी समस्याएं सुनेंगे और उनके निदान के भरसक प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि अच्छे लोग राजनीति में नहीं आएंगे तो बुरे लोग हावी हो जाएंगे। इसलिए शहरवासियों का कर्तव्य बनता है कि वे सही उम्मीदवार को चुनें और सहयोग करते हुए उसे विजयी बनाएं।

जनता के उम्मीदवार तरुण जैन से पत्रकारों ने पूछा कि आपके पोस्टर व फ्लैक्स हर बार की तरह क्यों फाड़ दिए गए। इस बात का खुलासा करते हुए तरुण जैन ने कहा कि चाहे किसी भी त्योहार या उत्सव पर उन्होंने शुभकामनाओं के पोस्टर लगवाए हों हर बार षडयंत्र रचकर उन्हें फड़वा दिया गया। इसी परम्परा को कायम रखते हुए अब चुनाव से संबंधित पोस्टर व फ्लैक्स को फड़वा दिया गया है। फटा पोस्टर निकला हीरो फिल्म का उल्लेख करते हुए तरुण जैन ने कहा कि बार-बार पोस्टर फाड़कर विरोधी उन्हें हीरो बनाना चाहते हैं।

जनता के उम्मीदवार तरुण जैन ने अपने साथियों व समर्थकों के साथ मॉडल टाउन में संतोषी मिष्ठान भंडार से जनसंपर्क अभियान शुरू किया। इस दौरान प्रतिष्ठान स्वामियों ने फूल मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया। कुछ दुकानदारों ने क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं से भी अवगत करवाया। तरुण जैन ने आश्वस्त किया के वे हर हाल में समस्याओं का निदान करवाएंगे। अभियान को आगे बढ़ाते हुए पीएलए के कुछ क्षेत्र में भी जनसंपर्क किया गया।

तरूण जैन ने प्रदर्शित किया चुनाव चिह्न बिजली का खंभा
चुनाव चिह्न बिजली का खंभा अलॉट होते ही जनता के उम्मीदवार तरुण जैन ने पत्रकारों के समक्ष अपनी भावी योजनाओं व विचारधारा को स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि उन पर कई तरह से दबाव बनाया गया लेकिन जनता के हितों के लिए वे हर हाल में चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जनसंपर्क अभियान के दौरान जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने बिजली का खंभा चुनाव चिह्न दिखाते हुए वोट देने की अपील भी की।

Related Articles

Back to top button