टेक्नोलॉजी

खुद से रिपेयर होने वाला HMD Skyline भारत में लॉन्च

एचएमडी ने HMD Skyline स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसे एक रिपेयरेबल डिजाइन के साथ लाया गया है। इसमें खराबी आने पर वह घर ही ठीक की जा सकती है। इसकी मरम्मत करने के लिए एक स्क्रू को घुमाकर स्क्रूड्राइवर और गिटार पिक का उपयोग करके बैक कवर को खोल सकते हैं। एचएमडी का यह भारत में तीसरा फोन है। इसमें नेविगेशन और AI-पावर्ड असिस्टेंट को जल्दी एक्सेस करने के लिए कस्टम बटन की पेशकश की गई है।

सेल और प्राइस
स्मार्टफोन के लिए पहली सेल 17 सितंबर से Amazon.in, HMD.com और दूसरे रिटेल स्टोर्स पर लाइव होगी। डिवाइस को 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 35,999 रुपये है। इसे ट्विस्टेड ब्लैक और नियॉन पिंक कलर में खरीदा जा सकता है।

HMD Skyline: स्पेफिकेशन
लेटेस्ट फोन में 6.55 इंच का pOLED डिस्प्ले है, जिसमें 144 Hz रिफ्रेश रेट और HDR10 वीडियो प्लेबैक है। यह स्नैपड्रैगन 7s Gen 2 SoC द्वारा संचालित है।

फोन में हाइब्रिड OIS के साथ 108MP का रियर कैमरा, 13MP का अल्ट्रा-वाइड और 50mm पोर्ट्रेट के लिए 50MP का टेलीफोटो कैमरा है। ऑटोफोकस और आई-ट्रैकिंग के साथ 50MP का फ्रंट कैमरा है।

यह इन-बिल्ट ‘सेल्फी जेस्चर’ हार्डवेयर के साथ आता है जो कैमरे को एक्टिव करने के लिए यूनिवर्सल पीस साइन बनाते हुए फोन को देखकर सेल्फी ले सकता है।

फोन में 4600mAh की बैटरी है जो 48 घंटे तक इस्तेमाल करने का वादा करती है। 33W फास्ट चार्जिंग के अलावा यह Qi वायरलेस चार्जिंग के साथ भी आता है जो आपको किसी भी मैग्नेटाइज्ड Qi2 चार्जर से फोन चार्ज करने की सुविधा देता है।

दिया गया है कस्टम बटन
इसमें एक कस्टम बटन दिया गया है, जो यूजर्स को जरूरत के हिसाब से कस्टमाइजेशन विकल्प प्रदान करता है। इसको अपने हिसाब से सेट किया जा सकता है। जब वे बटन को दबाए रखेंगे तो एक काम करेंगे और जब वे इसे डबल प्रेस करेंगे तो दूसरा काम करेंगे। इसके जरिये अपने पसंदीदा गेम का शॉर्टकट, होम नेविगेट करना, पर्सनल असिस्टेंट को एक्सेस किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button