दिल्लीराज्य

दिल्ली के पुलिस आयुक्त ने लिखा इतिहास, सभी जिला उपायुक्त को लगातार 15 दिन गश्त करने के आदेश…

दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने दिल्ली पुलिस के इतिहास में सोमवार को नया अध्याय जोड़ दिया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस को 15 दिन की जनरल गश्त करने के आदेश दिए है। सभी अफसरों को सख्त हिदायत दी गई है कि गश्त के दौरान सभी अधिनस्थ थाना इलाके में गश्त करेंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली में बढ़ती गैंगवार व अपराध को रोकने के लिए ये बड़ा कदम उठाया गया है। हालांकि पुलिस अफसरों का कहना है कि त्योहारों को देखते हुए ये फैसला किया गया है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़़ा ने सोमवार को सभी अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों व जिला पुलिस उपायुक्त को 15 दिन तक जनरल गश्त करने के आदेश दिए हैं। सभी को कहा गया है कि सभी शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक जनरल गश्त करेंगे।

सभी पुलिस उपायुक्त ने आदेश दिया है कि थानाध्यक्षों को आदेश दिया है कि सभी स्टाफ रात 11 बजे तक इलाके में रहेगा। इस दौरान कोई भी थाने के अंदर नहीं जाएगा। अगर गश्त के दौरान कोई थाने में चला गया तो उसकी खैर नहीं है। ऐसे में सभी स्टाफ शाम सात बजे से रात 11 बजे तक इलाके में ही रहता है। जगह-जगह बेरीकेड लगाकर चेकिंग की जा रही है। मोटरसाइकिल व जिप्सी से पेट्रोलिंग की जा रही है। सीनियर अफसर खुद सड़क होकर पेट्रोलिंग करवा रहे हैं।

एक दिन की होती थी जनरल गश्त
दिल्ली पुलिस के पूर्व प्रवक्ता व रिटायर पुलिस उपायुक्त राजन भगत ने बताया कि अभी तक एक दिन की गश्त होती थी। पुलिस आयुक्त जनरल गश्त का समय के साथ आदेश देते थे। पुलिस आयुक्त ने अब जो 15 दिन जनरल गश्त करने के आदेश दिए हैं तो यह सराहनीय कदम हैं।

अब त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। लोग कैश आदि लेकर चलते हैं। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ये कदम उठाया गया है।
-संजय अरोड़ा, पुलिस आयुक्त, दिल्ली पुलिस

Related Articles

Back to top button