पंजाबराज्य

पंजाब में 25 आईएएस, सात आईपीएस व 99 पीसीएस समेत 267 अफसर बदले

पंजाब कैबिनेट में बदलाव और ओएसडी ओंकार सिंह को पद से हटाने के बाद मान सरकार ने देर रात 267 अफसरों के तबादले कर दिए। इन 267 अफसरों में 25 आईएएस, सात आईपीएस, 99 पीसीएस और 136 डीएसपी स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

1994 बैच के वरिष्ठ आईएएस अफसर आलोक शेखर को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है, उन्हें सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का कार्यभार सौंपा है। 1994 बैच के ही दूसरे वरिष्ठ आईएएस धीरेंद्र कुमार तिवारी को परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का कार्यभार सौंपा है।

आईएएस दिलराज सिंह को परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के कार्यभार से मुक्त किया गया है। आईएएस अधिकारी नीरू कटयाल गुप्ता को पंजाब अर्बन प्लानिंग एंड डेवलपमेंट का चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर का चार्ज सौंपा गया है।

आईएएस रविंदर सिंह को हायर एजुकेशन का निदेशक, आईएएस वरजीत वालिया को सीएम का अतिरिक्त प्रमुख सचिव के साथ पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन का सीईओ, आईएएस राहुल भंडारी को मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी विभाग का प्रमुख सचिव, आईएएस राहुल तिवारी को नवीन और नवीकरणीय विभाग के प्रशासनिक सचिव का कार्यभार, आईएएस संदीप हंस को पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन का अतिरिक्त सीईओ का जिम्मा, आईएएस संयम अग्रवाल को बठिंडा नगर निगम का आयुक्त, आईएएस हरप्रीत सिंह को राजस्व विभाग का विशेष सचिव और खेल एवं युवा मामलों के निदेशक का कार्यभार दिया गया है। आईएएस आदित्य उप्पल को पठानकोट नगर निगम का आयुक्त, आईएएस अभिजीत कपलिश को खनन एवं भूविज्ञान विभाग का निदेशक और पंजाब डेवलपमेंट कमीशन का सचिव का चार्ज सौंपा है।

आईएएस अंकुरजीत सिंह को जालंधर निगम का अतिरिक्त आयुक्त, आईएएस चंद्रज्योति सिंह को एडीसी रूपनगर रूरल डेवलपमेंट, आईएएस ओजस्वी को एडीसी फरीदकोट, आईएएस निकास कुमार को एडीसी होशियारपुर रूरल डेवलपमेंट, हरजिंदर सिंह को एडीसी पठानकोट, आईएएस कंचन को अतिरिक्त सचिव विजिलेंस, आईएएस अपर्णा एम बी को एसडीएम सुल्तानपुर लोधी, आईएएस सिमरनदीप सिंह को एसडीएम रायकोट, आईएएस जसपिंदर सिंह को एसडीएम दीनानगर, आईएएस दिव्या पी. को एसडीएम तरनतारन, आईएएस विवेक कुमार मोदी को एसडीएम दुसुया, आईएएस कृष्णपाल राजपूत एसडीएम खडूर साहिब और आईएएस डेवी गोयल को एसडीएम भुलत्थ का कार्यभार सौंपा गया है।

बदले गए अफसरों में 136 डीएसपी भी शामिल
डीजीपी गौरव यादव ने सोमवार को सात आईपीएस सहित 143 पुलिस अफसरों के तबादले किए। जिन सात आईपीएस के तबादले किए गए हैं, उनमें आईपीएस अरविंद मीणा को अमृतसर सब डिवीजन नाॅर्थ का एएसपी, आईपीएस आकर्षि जैन को लुधियाना सब डिवीजन का एएसपी, आईपीएस वैभव चौधरी को एएसपी डिटेक्टिव पटियाला, आईपीएस सिरिवेंनएल को जालंधर सब डिवीजन मॉडल टाउन का एएसपी, आईपीएस जयंत पुरी को एसएएस नगर सब डिवीजन सिटी-1 एएसपी, आईपीएस दिलप्रीत सिंह को गुरदासपुर सब डिवीजन दीनानगर का एएसपी और आईपीएस ऋषभ भोला को जालंधर सब डिवीजन नाॅर्थ का एएसपी का कार्यभार सौंपा है। इसके अलावा 136 डीएसपी के ट्रांसफर के भी तबादले किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button