राज्यहरियाणा

सोनीपत में अवैध पटाखा फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन लोगों की झुलसने से मौत

सोनीपत में पटाखा फैक्टरी में आग लगने का मामला सामने आया है।

गांव रिढाऊ में आबादी के अंदर घर में ही अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखा फैक्टरी में अचानक लगी आग से तीन लोगों की मौत हो गई। हादसे में पांच-छह अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए। झुलसी हालत में सभी को पीजीआई रोहतक ले जाया गया है। सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। एसीपी जीत सिंह ने टीम सहित मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

गांव रिढाऊ में आबादी क्षेत्र के अंदर एक घर में अवैध रूप से पटाखा फैक्टरी चलाई जा रही थी। बताया जा रहा है कि फैक्टरी से 10-12 लोग काम करते थे। शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे तेज धमाके के साथ फैक्टरी में आग लग गई। आग व तेज आवाज से क्षेत्र में हडक़ंप मच गया।

लोगों ने मामले की सूचना दमकल विभाग की टीम को दी। सूचना के बाद पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। फैक्टरी में काम कर रहे तीन लोगों की मौत हो गई है। शवों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। वहीं हादसे में झुलसे पांच-छह लोगों के एम्बुलेंस की मदद से पीजीआई रोहतक भेजा गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है।

बताया जा रहा कि लोगों को घर के अंदर पटाखा फैक्टरी चलाने की जानकारी नहीं थी। हादसे के बाद इसका पता लग सका है। मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। पहले राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button