महाराष्ट्रराज्य

पुणे में बदलापुर जैसी दरिंदगी: 6 साल की दो बच्चियों से वैन में दुष्‍कर्म

महाराष्ट्र के पुणे में भी बदलापुर जैसा मामला सामने आया है। पुणे के वानवाड़ी इलाके में एक स्‍कूल वैन चालक ने छह साल की दो बच्चियों से यौन शोषण का मामला सामने आया है। घटना उस वक्त हुई, जब 30 सितंबर को बच्चियां स्कूल से वैन में घर लौट रही थीं। बच्चियों की मां की शिकायत पर पुलिस ने 45 वर्षीय वैन चालक संजय रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है।

वानवाड़ी पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने जानकारी दी कि 30 सितंबर को बच्चियां स्कूल से वैन में घर लौट रही थीं। तभी ड्राइवर ने कथित रूप से दोनों बच्चियों के साथ यौन शोषण किया। एक बच्‍ची ने घर पहुंचने के बाद अपनी मां को इस घटना की जानकारी दी तो दूसरी डरी-सहमी रही। इसके बाद बच्‍ची की मां ने पुलिस से संपर्क किया और बुधवार को वानवाड़ी पुलिस स्टेशन में वैन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि आरोपी संजय रेड्डी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 8 अक्‍टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले में जांच जारी है।

क्‍या घटना के वक्त वैन में नहीं थी महिला अटेंडेंट?
पुलिस टीम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या आरोपी ने अन्‍य बच्चियों को भी इस तरह का निशाना बनाया गया है। घटना के समय स्‍कूल वैन में महिला अटेंडेंट मौजूद थी या नहीं। वैन स्कूल की है या किसी ठेकेदार से ली गई थी। बता दें कि महाराष्ट्र के नियमों के अनुसार, स्कूल बसों और वैन में एक महिला अटेंडेंट का होना अनिवार्य है।

किन धाराओं में हुई आरोपी पर कार्रवाई?
आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 64 और 65(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो 12 साल से कम उम्र की लड़कियों से दुष्कर्म के अपराध से संबंधित है। आरोपी पर पॉक्सो (Protection of Children from Sexual Offences) एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है।

शासन-प्रशासन क्‍या बोला
आरोपी वैन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने और बच्चियों के साथ इस तरह की दरिंदगी तो नहीं की है, जैसे कई एंगल से मामले की जांच की जा रही है। – एस राजा, डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (जोन V), पुणे

Related Articles

Back to top button