मनोरंजन

सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप के बाद स्त्री 2 के कोरियोग्राफर का National Awards रद

साउथ सिनेमा के जाने-माने कोरियोग्राफर जानी मास्टर (Jani Master) पिछले कुछ दिनों से यौन उत्पीड़न मामले को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। पिछले महीने कोरियोग्राफर पर एक लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और पोक्सो एक्ट के तहत 19 सितंबर को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

जानी मास्टर तभी से न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें नेशनल अवॉर्ड (National Award) से भी सम्मानित किया जाना था, जिसके लिए स्त्री 2 फेम कोरियोग्राफर ने अंतरिम जमानत की याचिका दायर की थी और उन्हें 6 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक के लिए जमानत भी मिल गई थी लेकिन अब उनका नेशनल अवॉर्ड ही रद्द कर दिया गया है। नेशनल अवॉर्ड नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 8 अक्टूबर को आयोजित होने वाला है।

रद्द हुआ जानी मास्टर का नेशनल अवॉर्ड
सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रकोष्ठ ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के लिए उन्हें और अन्य को भेजे गए निमंत्रण आरोपों के सार्वजनिक होने से पहले जारी किए गए थे। फिल्म समारोह निदेशालय की उप निदेशक इंद्राणी बोस ने कहा, “आरोप की गंभीरता और मामले के न्यायालय में विचाराधीन होने के मद्देनजर सक्षम प्राधिकारी ने फिल्म थिरुचित्रम्बलम (Thiruchitramblam) के लिए शेख जानी बाशा (जानी मास्टर के नाम से मशहूर) को साल 2022 के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अगले आदेश तक निलंबित करने का निर्णय लिया है।”

जानी मास्टर पर एक 21 साल की लड़की ने आरोप लगाया था कि जब वह 16 साल की थीं, तब उनके साथ कोरियोग्राफर ने यौन उत्पीड़न किया था। आरोप में कहा था कि वह पिछले 6 साल से उनका शोषण कर रहे थे। आरोप लगाने वाली लड़की उनकी सहायक कोरियोग्राफर है। इस आरोप के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। हाल ही में, उन्हें 4 दिन के लिए जमानत मिली थी और वादा किया था कि वह 11 अक्टूबर को सरेंडर कर देंगे।

Related Articles

Back to top button