महाराष्ट्रराज्य

बाबा सिद्दीकी के पोस्टमार्टम से बेटे जीशान ने क्यों किया इनकार? बताई ये वजह…

पुलिस को कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का संदेह

एनडीटीवी के अनुसार महाराष्ट्र के बाबा सिद्दीकी की हत्या में गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों ने दावा किया है कि वे लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हैं। पुलिस ने अभी तक इस दावे की पुष्टि नहीं की है, जबकि गिरोह ने अभी तक हत्या की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं की है।

हालांकि, महाराष्ट्र चुनाव से पहले इस घटना ने सुरक्षा चिंताओं को बढ़ा दिया है। पुलिस को संदेह है कि यह एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए चार विशेष टीमें गठित की हैं।

पुलिस को क्यों हैं लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर शक?

वहीं, पुलिस के मुताबिक,  गिरफ्तार संदिग्धों ने दावा किया कि वे एक महीने से बांद्रा पूर्व में इस इलाके की रेकी कर रहे थे। बताते चलें कि पिछले कुछ सालों से लॉरेंस बिश्नोई गैंग लगातार सलमान खान और उनके परिवारजनों को धमकियां दे रहे हैं। सलमान खान और बाबा सिद्दीकी के काफी मधुर संबंध थे। ऐसे में पुलिस को संदेह है कि इस हत्या के पीछे भी  लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ हो सकता है।

बताते चलें कि सिद्दीकी इसी साल फरवरी में कांग्रेस से राकांपा में शामिल हुए थे। वे करीब 48 साल तक कांग्रेस से जुड़े रहे। वे 1977 में अपने छात्र जीवन में ही कांग्रेस पार्टी से जुड़ गए थे। वह 1999, 2004 और 2009 में तीन बार बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक रहे। उनके बेटे जीशान सिद्दीकी बांद्रा पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से अभी कांग्रेस के विधायक हैं।

Related Articles

Back to top button