राज्यहरियाणा

सिरसा: धान के खेत में मिला जहाजनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

सिरसा के गांव मौजगढ़ में सोमवार सुबह मसीतां रोड पर धान के खेत में जहाजनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा मिला। गुब्बारा मिलने पर किसानों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में लेकर अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। वैसे सिरसा में पाकिस्तानी गुब्बारे मिलने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी ऐसे गुब्बारे मिलते रहे हैं।

ग्रामीणों के अनुसार मसीतां रोड पर जमींदार बूटा सिंह के खेत में धान के बीच गुब्बारा पड़ा हुआ दिखाई दिया। जब किसान ने पास जाकर देखा तो सफेद रंग के गुब्बारे पर पाकिस्तान का झंडा बना हुआ था। उस पर पीआईए लिखा हुआ था। किसान ने आसपास के ग्रामीणों को सूचित किया। ग्रामीणों ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में ले लिया है।

पूर्व में भी सिरसा आए हैं पाकिस्तानी गुब्बारे
5 अप्रैल 2020 को सिरसा के गांव बेहरवाला में पाकिस्तान से उड़कर एक गुब्बारा आ गया था। इसके साथ एक पर्ची भी लगी हुई थी। पर्ची पर उर्दू में सब्जी मंडी का हिसाब लिखा हुआ था। 16 अगस्त 2018 को गांव केहरवाला में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था जिस पर आई लव यू पाकिस्तान लिखा हुआ था। इससे पूर्व 28 जनवरी 2017 को जिले के गांव छतरिया के खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था। गुब्बारे के साथ पांच हजार रुपये का पाकिस्तानी नोट भी बंधा हुआ था। गुब्बारे पर हाथी का चित्र बना हुआ था।

Related Articles

Back to top button