टेक्नोलॉजी

BSNL की किस्मत बदलेगा नया लोगो! 24 साल बाद किया बदलाव

BSNL धीरे-धीरे अपनी खोई हुई शान वापस पा रहा है। टैरिफ बढ़ने के बाद कंपनी के साथ लाखों नए ग्राहक जुड़े हैं। अब सरकारी स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी ने अपना नया लोगो पेश किया है। कंपनी ने नए लोगो साथ कई नई सर्विस भी पेश की हैं। यह ऐसे समय में हुआ है जब कंपनी अपनी 5G सर्विस लॉन्च करने की ओर बढ़ रही है। फिलहाल बीएसएनएल की 4G सर्विस देश के चुनिंदा सर्किल्स में उपलब्ध हैं। 4G सर्विस को धीरे-धीरे देशभर में रोलआउट किया जा रहा है।

इसके साथ ही टेलीकॉम कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के उद्देश्य से कई नए फीचर्स पेश कर रही है। इनमें से एक स्पैम-फ्री नेटवर्क है जिसे अनचाहे मैसेज और स्कैम को अपने आप फिल्टर करने के लिए डिजाइन किया गया है।

नया लोगो बदलेगा किस्मत?
बीएसएनएल का नया लोगो विश्वास, ताकत और देशभर में पहुंच का प्रतीक है। नया लोगो लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने सात नई सर्विस भी लॉन्च की हैं। जिनकी मदद से देश के शहरी और ग्रामीण इलाकों में बिना किसी परेशानी के नेटवर्क कनेक्टिविटी उपलब्ध करवाई जाएगी।

हाई-स्पीड डेटा का मजा
कंपनी अपने इंटरनेट कस्टमर्स के लिए नेशनल वाई-फाई रोमिंग सर्विस लेकर आई है। इस सर्विस से यूजर्स हाई-स्पीड डेटा का आनंद ले सकते हैं। ऐसा बीएसएनल हॉटस्पॉट के जरिये होगा। अच्छी बात है कि इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं देना है।

फाइबर बेस्ड टीवी सर्विस हुई लॉन्च
इसके अलावा कंपनी ने नई फाइबर बेस्ड टीवी सर्विस भी लॉन्च की है। इसमें 500 लाइव टीवी चैनल और पे टीवी ऑप्शन मिल रहा है। यह सभी इंटरनेट सब्सक्राइबर्स के लिए बिना किसी खर्च के मौजूद है। अच्छी खबर यह है कि टीवी स्ट्रीमिंग के लिए उपयोग किया जाने वाला डेटा उनके मासिक इंटरनेट भत्ते में नहीं गिना जाएगा।

नया सिम खरीदना आसान
कंपनी कियोस्क सुविधा भी लेकर आई है, जिसकी मदद से ग्राहकों को नया सिम खरीदने, अपग्रेड करने और स्विच करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। इसमें केवाईसी प्रक्रिया जल्द पूरी हो जाएगी।

आखिर में कंपनी ने देश का पहला डायरेक्ट टू डिवाइस (D2D) कनेक्टिविटी सॉल्यूशन पेश किया है, जो सैटेलाइट और मोबाइल नेटवर्क का एक मिश्रण है। कंपनी की यह सर्विस इमरजेंसी और रिमोट एरिया में बिना रेगुलर नेटवर्क कनेक्टिविटी के डिजिटल पेमेंट करने की परमिशन देगी।

Related Articles

Back to top button