टेक्नोलॉजी

क्या होगी Xiaomi के सबसे सस्ते 5G फोन की कीमत, 50MP रियर कैमरा के साथ होगा लॉन्च

Xiaomi ने बीते दिनों इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2024 में Redmi A4 5G स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था। यह फोन शाओमी का सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन होगा, जिसे 10 हजार रुपये से कम बजट में पेश किया जाएगा। अब शाओमी के इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है।

यह फोन Redmi A3 से ऊपर होगा। यह फोन क्वालकॉम के Snapdragon 4s Gen 2 चिपसेट पर रन करेगा। यहां हम आपको Redmi A4 5G स्मार्टफोन की कथित कीमत और इसके स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जानकारी शेयर कर रहे हैं।

Redmi A4 क्या होगी कीमत?
Redmi A4 स्मार्टफोन को भारत में ऑफर्स के साथ 8,499 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। यह कीमत इस फोन के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल के साथ लॉन्च किया जाएगा। रेडमी के अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत को लेकर यह दावा Smartprix ने अपनी रिपोर्ट किया है। हालांकि, बैंक ऑफर के बिना संभवत: यह फोन 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi A3 4G स्मार्टफोन का  3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला फोन को भारत में फिलहाल 7,299 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को 8,299 रुपये में खरीदा जा सकता है। ऐसे देखा जाए तो Redmi A4 5G स्मार्टफोन की कीमत पिछले वेरिएंट से कुछ ज्यादा है। लेकिन जैसा कि कंपनी बताया यह फोन 10 हजार रुपये से कम कीमत में बिक्री के लिए उतारा जाएगा।

Redmi A4 5G की खूबियां
Redmi A4 5G स्मार्टफोन को लेकर शाओमी कन्फर्म कर चुका है कि इसे क्वालकॉम के 4nm प्रोसेस पर बने Snapdragon 4s Gen 2 SoC के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.7-इंच का HD+ IPS LCD स्क्रीन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसके साथ ही बैटरी की बात करें तो इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 18W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Redmi A4 5G स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल होगा, जिसका अपर्चर f/1.8 है। इसके साथ ही फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

रेडमी का यह फोन Android 14 पर आधारित HyperOS 1.0 स्किन पर रन करेगा। सिक्योरिटी बात करें तो इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। यह फोन USB Type-C पोर्ट को साथ लॉन्च किया जाएगा।

Redmi A4 5G का डिजाइन
Redmi A4 5G के रियर बैक पैनल में राउंड कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। इससे पहले कंपनी ने Redmi A3 4G में भी सर्कुलर रियर कैमरा पैनल दिया था। हालांकि, लेटेस्ट Redmi A4 5G स्मार्टफोन में ग्लॉसी पैनल दिया गया है। फोन को फ्लैट ऐज डिजाइन के साथ लाया गया है।
बटन प्लेसमेंट की बात करें तो दाईं ओर वॉल्यूम और पावर बटन मिलेगा। पावर बटन में ही बायोमेट्रिक आईडी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। यह फोन दो कलर ऑप्शन और 3.5mm ऑडियो जैक के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button