उत्तरप्रदेशराज्य

विंटर शेड्यूल जारी: एयरपोर्ट पर बढ़ेंगे 10 विमान, बदले समय पर भरेंगे उड़ान

शीतकालीन सत्र में विमानन कंपनियों ने उड़ानों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है। नया शेड्यूल रविवार से लागू होगा। बाबतपुर एयरपोर्ट से 10 उड़ानें बढ़ जाएंगी। बढ़ते विमानों की संख्या की वजह से इनकी समय सारणी में भी बदलाव किया जाएगा। स्पाइस जेट 5 नए विमान का संचालन करेगा, जबकि एयर इंडिया दो और इंडिगो ने भी तीन विमान बढ़ाने का फैसला किया है।

पर्यटन नगरी वाराणसी को महानगरों के विभिन्न शहरों के लिए विमानन कंपनियों ने नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। वित्तीय संकट से जूझ रहे स्पाइस जेट ने वाराणसी से कई उड़ानें संचालित करने की घोषणा की है। अभी तक वाराणसी एयरपोर्ट से स्पाइस जेट की एक मात्र उड़ान दिल्ली के लिए संचालित होती थी।

रविवार से स्पाइस जेट दिल्ली के लिए दो और चेन्नई, मुंबई, बंगलूरू के लिए एक-एक नई उड़ान शुरू करेगा। दिल्ली मुंबई की उड़ान प्रतिदिन रहेगी, जबकि चेन्नई की सप्ताह में चार दिन और बंगलूरू की उड़ान सिर्फ बुधवार को संचालित होगी।

इसके अलावा एयर इंडिया भी दिल्ली और मुंबई के लिए एक और उड़ान शुरू करेगी। जबकि इंडिगो हैदराबाद के लिए दो नई उड़ानें शुरू करेगी। साथ ही खजुराहो के लिए सीधी उड़ान फिर से शुरू करेगी।

एलायंस एयर की कोलकाता और पंतनगर की उड़ान बंद
एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर की पंतनगर तथा कोलकाता की उड़ान सेवा बंद कर दी गई है। एलायंस एयर ने उत्तराखंड के पंतनगर के लिए सीधी उड़ान की शुरुआत पिछले वर्ष की थी जो किसी कारणवश बंद कर दी गई है। वही कोलकाता की भी फ्लाइट अगले आदेश तक बंद कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button