उत्तरप्रदेशराज्य

 सीएम योगी आज काशी में करेंगे 51 फीट की हनुमान प्रतिमा का अनावरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान सीएम तीन घंटे काशी में रहेंगे और दो कार्यक्रमो में शिरकत करेंगे और दर्शन पूजन करेंगे। सीएम सुबह 11 बजे संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे।

यहां से वह काशी के कोतवाल काल भैरव और बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन उतरेगा। यहां से वाया सड़क वह संपूर्णानंद विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। करीब एक घंटे तक कार्यक्रम में रहेंगे। यहां से सीधे काशी के कोतवाल काल भैरव के दर्शन पूजन करेंगे और फिर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे।

यहां से सर्किट हाउस पहुंचकर भाजपा पदाधिकारियों और अफसरों से मुलाकात करेंगे। सर्किट हाउस से वाया सड़क बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे। रास्ते में हरहुआ में हनुमान मंदिर में दर्शन कर लखनऊ के लिए करीब दो बजे रवाना हो जाएंगे।

बताते चलें कि सीएम योगी दीक्षांत मंडप कार्यक्रम में शामिल होकर प्रदेशभर के छात्रों को छात्रवृत्ति योजना का लाभ देंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। इसके साथ ही बाबा कालभैरव के दरबार में जाएंगे फिर बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाएंगे।

हनुमान जी की जिस प्रतिमा का अनावरण होना है वह 51 फीट ऊंची प्रतिमा है और 24 महीने में बनकर तैयार हुई है।मंदिर निर्माण से जुड़े एक कर्मी ने बताया कि 2022 में राजस्थान के कारीगरों ने इसे बनाना शुरू किया। मूर्ति में राजस्थान से आए ग्रेनाइट और पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है। 

Related Articles

Back to top button