राजस्थानराज्य

अलवर: निगम आयुक्त और फायर ऑफिसर ने किया बाजारों का निरीक्षण

नगर निगम इन दिनों अलर्ट मोड पर है कल रविवार की छुट्टी के दिन भी नगर निगम में काम होता दिखाई दिया। नगर निगम के आयुक्त जितेंद्र नरूका तथा अग्निशमन अधिकारी अमित कुमार बाजार में निरीक्षण करते हुए नजर आए और दिवाली को लेकर दुकानदारों को जरूरी समझाइश दी।

नगर निगम आयुक्त जितेंद्र नरूका ने बताया दिवाली नजदीक है और बाजारों में भीड़भाड़ भी है। इसी को देखते हुए आज पूरे बाजार में निरीक्षण किया गया है और लोगों से समझाइश की गई है कि वे अपनी दुकान पीछे हटाकर लगाएं, जिससे आने-जाने वाले लोगों को तकलीफ भी ना हो और वे अपनी खरीददारी कर सकें।

उन्होंने कहा कि दिवाली के वक्त बाजारों में कई बार आग लगने की सूचना होती है, इसी को ध्यान में रखते हुए दमकल की गाड़ी को मुख्य मार्गों से घुमाया गया और रिहर्सल कराई गई ताकि कोई आगजनी हो जाए तो गाड़ी आराम से मौके तक पहुंच सके। उन्होंने कहा कि लोगों कई जगहों पर बाजारों के बीच में तिरपाल बंधे हुए हैं, उन्हें भी हटाने की कार्रवाई की जाएगी ज्यादातर हादसे उसी के वजह से होते हैं। हम नहीं चाहते कि त्योहार के दिन किसी का नुकसान हो लेकिन निगम द्वारा कोई भी अप्रिय घटना ना हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

नगर निगम द्वारा इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि दुकानदार बाजारों में किसी भी तरह का कचरा नही फैलाएं और ना ही कचरा एकत्र होने दें। दुकानदारों से यह भी आग्रह किया गया कि किसी भी तरह की घटना की सूचना तुरंत दें ताकि पुलिस की भी मदद ली जा सके। कुल मिलाकर निगम की कोशिश है कि दिवाली आराम से मनाई जा सके और किसी तरह की कोई घटना नहीं हो।

Related Articles

Back to top button