दुनिया को कोरोना महामारी से बचाने के लिए ठंडी जलधारा में कठोर तप कर रहे बाबा

भारत देश के बारे में बात करें तो यहाँ योगियों व साधुओं का घर बसा हुआ है और इस देश को इन्ही लोगों का देश कहा जाता है। यहाँ लोग अपने नश्वर शरीर के प्रति मोह छोडकर सर्वे सुखिन: की कामना करते हैं और सभी को सुखी ही देखना चाहते हैं। वैसे ऐसा ही कुछ आजकल दिल्ली के अकबरपुर माजरा मोड पर बने एक मंदिर में दिखाई दे रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कैसे?

तो हम आपको बता दें कि यहाँ थरथरा देने वाली प्रचंड सर्दी में एक साधु ठंडी जलधारा में कठोर तपस्या में लीन है। केवल इतना ही नहीं बल्कि साधु को देखने के लिए दूर-दूर से लोग भी आ रहे है। इस तपस्या को करने के पीछे बाबा का कहना है कि वो मानवता की भलाई और कोरोना से मुक्ति के लिए कठोर तप कर रहे हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि यह साधू नाथ पंथ के बाबा अनिल नाथ हैं। जी हाँ और इनका कहना है कि अधिक कठोर तपस्या करने से अधिक जल्दी फल की प्राप्ति होती है। इस वजह से वह शीत ऋतु में ठंडे जलधारा के बीच लगातार अपनी कठोर तपस्या कर रहे हैं। वैसे उनकी इस कठोर तपस्या में ग्रामीण भी पूरा योगदान दे रहे हैं।

जी हाँ, मिली जानकारी के तहत बाबा आने वाले 41 दिनों तक अपनी इस कठोर तपस्या को जारी रखेंगे, हालाँकि गांव के लोगों के लिए इस ठंड के मौसम में ऐसी तपस्या हैरान करने वाली भी है। इसी के चलते आज जो उनकी साधना के बारे में सुन रहा है वो यहां बाबा के दर्शनों के लिए पहुंच रहा है। इस समय बाबा के चर्चे सोशल साइट्स पर हो रहे हैं और लोग बाबा के बारे में पढ़कर हैरानी जता रहे हैं।