रिलेशनशिप में पार्टनर के इग्नोर करने की जानिए ये चार वजह

रिलेशनशिप में कभी-कभी ऐसा समय भी आता है जब कोई एक अपने पार्टनर को नजरअंदाज करने लगता है. पार्टनर की ये अनदेखी हर बार समझना आसान नहीं होता है क्योंकि कई बार वो खुलकर अपनी फीलिंग्स नहीं बताते हैं. आप जिससे बेइंतहा प्यार करते हैं और वो ही जब आपको इग्नोर करने लगे तो इसके कई कारण होते हैं. आइए जानते हैं कि रिश्ते में आखिर क्यों ये मोड़ आ जाता है.

किसी बात से नाराजगी- कई बार बिना सोचे समझे मुंह से कुछ ऐसा निकल जाता है, जो पार्टनर को बिल्कुल पसंद नहीं होता है. इसकी वजह से वो कई बार अपनी नाराजगी इग्नोर करके जताते हैं. खासतौर से लड़कियों की नाराजगी जताने का एक तरीका इग्नोर करना भी है.

ध्यान ना मिल पाने की वजह से- कई बार लोग तब इग्नोर करना शुरू कर देते हैं, जब उनका पार्टनर उन पर ध्यान नहीं देता है. कई बार ऐसा होता है कि रिलेशनशिप में आने के बाद कुछ समय बाद लोग अपने पार्टनर पर ध्यान देना कम कर देते हैं. ऐसे में कई बार वो अपने पार्टनर का अटेंशन (Attention) अपनी तरफ पाने के लिए उसे इग्नोर करना शुरू कर देते हैं.

मी टाइम की जरूरत- कई बार मूड स्विंग होने के कारण भी लोग पार्टनर को इग्नोर करते हैं. वो मी टाइम (Me time) ढूंढते हैं जहां वो कुछ देर अकेले रहना चाहते हैं. ऐसी स्थिति में वो किसी के मैसेज और कॉल का जवाब देना पसंद नहीं करते हैं. ऐसी सिचुएशन (Situation) में उनके साथ रहते हुए भी उन्हें उनका पूरा समय दें.

किसी तीसरे की एंट्री- अगर पार्टनर बेवजह लंबे समय से इग्नोर कर रहा है, तो इसके पीछे एक कारण ये भी हो सकता है. हो सकता है कि उसकी लाइफ (Life) में किसी और की एंट्री (Entry) हो गई हो. हो सकता है कि वो किसी दूसरे को पसंद करने लगे हों और आपमें उनकी दिलचस्पी अब कम होने लगी हो.