आईपीएल 2022 : जानें कोहली की जगह किस खिलाड़ी को कप्तान बनाने के लिए पानी की तरह पैसे बहा हैं RCB

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होगा. इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी. लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें भी जुड़ गई हैं. विराट कोहली ने IPL 2021 सीजन में RCB के खिताबी दौड़ से बाहर होने के बाद ही कप्तानी छोड़ दी थी. विराट कोहली (Virat Kohli) कभी भी अपनी कप्तानी में RCB को IPL की ट्रॉफी नहीं जिता पाए थे. RCB को IPL 2022 में एक नए धाकड़ कप्तान की जरूरत है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसे इस बार कप्तान बनाने के लिए RCB की टीम Mega Auction में पानी की तरह पैसे बहा देगी. 

इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने के लिए पैसे बहा देगी RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर को मोटी रकम में खरीद कर टीम का कप्तान नियुक्त कर सकती है. डेविड वॉर्नर की ताजा फॉर्म को देखते हुए आने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं. टी-20 वर्ल्डकप में धमाकेदार पारियां खेल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर सुर्खियों में रहे थे. माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर RCB टीम के कप्तान बन सकते हैं. 

कप्तान बनने को बेताब ये खिलाड़ी 

गौरतलब है कि विराट कोहली ने इसी साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ी है. हालांकि, वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े हुए हैं. ऐसे में डेविड वॉर्नर का कप्तानी में शानदार रिकॉर्ड आरसीबी को फायदा पहुंचा सकता है. डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद को IPL का चैम्पियन बना चुके हैं और वह अब RCB को भी चैम्पियन बनाने का दम रखते हैं. बता दें कि आईपीएल 2021 में डेविड वॉर्नर खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. तब सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया था. डेविड वॉर्नर को इस साल SRH ने रिटेन भी नहीं किया है. 

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर 

टी20 में डेविड वॉर्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी दूसरी टीमों में दहशत पैदा करने के लिए काफी है. डेविड वॉर्नर इस छोटे फॉर्मेट में कई बड़ी पारियां भी खेल चुके हैं. खास बात ये है कि डेविड वॉर्नर को कप्तानी संभालने पर पूर्व कप्तान विराट कोहली का पूरा सहयोग मिलेगा. आईपीएल में आरसीबी एक बार भी टूर्नामेंट की चैंपियन नहीं बनी है, ऐसे में फ्रेंचाइजी के मालिक डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाकर ट्रॉफी जीतने का ख्वाब पूरा करने की ताक में जरूर होंगे.