Ind vs WI: वेस्टइंडीज ने की टी20 टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के साथ वेस्टइंडीज को अगले महीने वनडे और टी20 सीरीज खेलने आना है। दौर पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। शनिवार को टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया। भारतीय दौरे पर टीम को 3 वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में खेलना है। टी20 सीरीज 16 से 20 फरवरी के बीच खेली जाएगी। सारे मुकाबलों को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेला जाना है। 

भारत के साथ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए शनिवार को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। कप्तानी अनुभवी कीरोन पोलार्ड के हाथों में होगी जबकि उप कप्तान निकोलस पूरन होंगे। इस टीम में इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। टीम में अनुभवी आल राउंडर और पूर्व कप्तान जेसन होल्डर भी हैं। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी इसके बाद फिर इतने मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमें आमने सामने होगी। सारे वनडे मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। 6, 9 और 11 फरवरी को खेला जाना है। टी20 मुकाबले 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले जाएंगे। 

वेस्टइंडीज की टी20 टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान),निकोलस पूरन (उप कप्तान), फाबियान एलन, डेरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन काटरेल, डामनिक डेरेक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकेल होसेन, ब्रैंडन किंग, रोवमेन पोवेल, ओडिएन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड, काइले मेयर्स हेडन वाल्स

भारत वेस्टइंडीज का कार्यक्रम

पहला वनडे 6 फरवरी (अहमदाबाद)

दूसरा वनडे 9 फरवरी (अहमदाबाद)

तीसरा वनडे 11 फरवरी (अहमदाबाद)

टी20 सीरीज

पहला टी20 16 फरवरी (कोलकाता)

दूसरा टी20 18 फरवरी (कोलकाता)

तीसरा टी20 20 फरवरी (कोलकाता)