महाराष्ट्र: संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को ED ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

मुंबई,  प्रवर्तन निदेशालय ने 1034 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले के सिलसिले में एक प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुजीत पाटकर के आवास पर तलाशी ली, जो शिवसेना नेता संजय राउत की बेटियों पूर्वाशी और विधिता की एक फर्म में पार्टनर हैं। बता दें कि प्रवीण राउत शिवसेना सांसद संजय राउत के करीबी बताए जाते हैं।

क्‍या है मामला

एचडीआईएल कंपनी से जुड़ी गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी में प्रवीण राउत डायरेक्टर हैं। प्रवीण राउत का नाम इससे पहले दिसंबर 2020 में पीएमसी बैंक घोटाला मामले में सामने आया था। 2010 में प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी ने संजय राउत की पत्नी को बिना ब्याज के 55 लाख रुपये का कर्ज दिया था। इस पैसे का उपयोग मुंबई के दादर इलाके में एक फ्लैट खरीदने के लिए किया गया था। संजय राउत की पत्नी ने बाद में यह कहा कि की उन्होंने प्रवीण राउत की पत्नी के पैसे वापस कर दिए हैं। एचडीआईएल में 1034 करोड़ का घोटाला सामने आने के बाद प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया गया है। प्रवीण राउत की पत्नी के खाते से संजय राउत की पत्नी के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए। ईडी को इसके सुराग मिले हैं। इन्हीं सुराग के आधार पर ईडी ने यह कार्रवाई की है।

प्रवीण की पत्नी के खाते से संजय राउत की पत्नी के खाते में हुई मनी ट्रांसफर

मुंबई के पास पालघर जिले के सफले इलाके में प्रवीण राउत का रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार है। ईडी के अधिकारियों ने मंगलवार को प्रवीण के घर पर छापा मारा था। इसके बाद उन्हें दक्षिण मुंबई में बलार्ड स्टेट जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए लाया गया। प्रवीण के जांच में ठीक से सहयोग नहीं करने पर कई घंटे की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।