बिना ईंटो के शख्स ने बनाया अपना घर, तस्वीर देख लोग हुए हैरान

आप सभी जानते ही होंगे दुनियाभर में कई जुगाड़ू लोग हैं जो अपने जुगाड़ से लोगों को हैरान कर जाते हैं। ऐसे ही जुगाड़ के फोटोज इस समय सुर्ख़ियों में हैं। हमेशा आप सभी ने ईंट, पत्थर या मिट्टी के बने हुए घरों को देखा होगा, लेकिन क्या आपने प्लास्टिक के बोतलों से बने हुए घरों को देखा है? शायद नहीं! वैसे अगर नहीं देखा तो हमे यकीन है इस वीडियो को देखने के बाद आपके होश फाख्ता हो जाएंगे। जी दरअसल किसी शख्स ने जुगाड़ से बिना ईंट व सीमेंट की मदद से बोतल से घर बना डाला।

आप देख सकते हैं इस समय यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है, लेकिन अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह कहां पर और किसने बनाया। वैसे इसे भारत का ही बताया जा रहा है और भारत के इस लड़के ने कुछ ऐसा कर दिखाने की पूरी कोशिश की। आप देख सकते हैं इस समय सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें चारों तरफ से प्लास्टिक के बोतल की मदद से एक झोपड़ी बनाई गई है, लेकिन उसमें न ईंट का इस्तेमाल हुआ, न ही सीमेंट का। इस समय लोग इस तस्वीर को देखने के बाद हैरानी व्यक्त कर रहे हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। वैसे इस फोटो को ट्विटर पर @iwanfals नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया, और हमे यकीन है कि इसे देखने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे।

आप देख सकते हैं यूट्यूब पर वायरल होने वाले एक और वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कम उम्र के भारतीय शख्स प्लास्टिक के बेकार बोतलों का यूज करके एक शानदार घर तैयार कर डाला। जी हाँ और इस घर में न सिर्फ दरवाजे, बल्कि खिड़की, रोशनदान भी मौजूद हैं। जिन लोगों ने इस घर को देखा उनके होश फाख्ता हो गए। इस वीडियो को फ्लेम मीडिया नाम के यूट्यूब चैनल द्वारा अपलोड किया गया है और इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बेकार पड़े बोलतों का यूज करके घर को तैयार किया गया है।