दिल्ली पुलिस ने 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म मामले में सफाईकर्मी को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर (Tilak Nagar) में बिस्तर पर पड़ी एक 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला से कथित बलात्कार के मामले को सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के महज 16 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से पीड़िता का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। 30 वर्षीय आरोपी पास के ही मोहल्ले में रहता है और सफाईकर्मी का काम करता है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई थी। पीड़ित महिला अपनी 65 वर्षीय बेटी के साथ रहती है और पिछले सात महीनों से बिस्तर पर पड़ी है।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने शुरू में चोरी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी, लेकिन सोमवार को परिवार के आरोपों के बाद यौन उत्पीड़न और पिटाई की धाराएं भी जोड़ दीं। बुजुर्ग महिला घर में अपनी 65 वर्षीय बेटी के साथ रहती है और जब यह घटना हुई तब वह घर पर अकेली थी। परिजनों का आरोप है कि रविवार दोपहर जब बेटी टहलने के लिए निकली तो एक अज्ञात व्यक्ति घर में घुस आया।

परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि आरोपी दोपहर करीब 12.30 बजे घर में घुसा, जिसके बाद उसने कथित तौर पर महिला का यौन उत्पीड़न किया और दोपहर 1.30 बजे से पहले चला गया। परिजनों के अनुसार, महिला की बेटी जब घर लौटी तो उसने देखा कि पीड़िता के कपड़े फटे हुए थे और पर उसका खून बह रहा था। 

पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान पास के इलाके में काम करने वाले सफाईकर्मी के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “तिलक नगर में बुजुर्ग महिला के यौन उत्पीड़न के मामले को सुलझा लिया गया है। इस ब्लाइंड मामले में अपराधी 16 घंटे के भीतर पकड़ा गया। पीड़िता का मोबाइल फोन उसके पास से बरामद किया गया है। आरोपी पास के इलाके में रहता है और एक सफाईकर्मी का काम करता है।” 

घटना के बाद पीड़ित महिला के पोते के दोस्त ने ट्विटर पर लिखा, ‘परिवार के मुताबिक, पुलिस ने उन्हें मेनीपुलेट किया था। उनसे कहा कि रेप का केस दर्ज करने पर “बदनामी होगी”। उन्हें बताया गया कि उन्हें और बेइज्जती का सामना करना पड़ सकता है। यह लिखित शिकायत का हिस्सा है जिसे परिवार ने पुलिस को सौंप दिया है।”