अलीगढ़ के कॉलेज ने हिजाब विवाद के बीच बड़ा आदेश किया जारी, इन छात्रों कैंपस में नहीं मिलेगी एंट्री

अलीगढ़: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. हिजाब पहनने पर लगी रोक पर कर्नाटक हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है और अभी फैसला आना बाकी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित डीएस कॉलेज ने यूनिफॉर्म पहनने पर सख्ती दिखाते हुए सर्कुलर जारी कर दिया है और नियम तोड़ने पर छात्रों पर कार्रवाई होगी.

चेहरा ढकने वाले छात्रों को नहीं मिलेगी कॉलेज में एंट्री

अलीगढ़ के डीएस कॉलेज में बिना निर्धारित यूनिफॉर्म के छात्रों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर राज कुमार वर्मा ने कहा, ‘हम छात्रों को ढके हुए चेहरों के साथ परिसर में प्रवेश नहीं करने देंगे. छात्रों को कॉलेज परिसर के अंदर भगवा स्टोल या हिजाब पहनने की अनुमति नहीं है.’

कॉलेज के इस रोक पर शुरू हो सकता है विवाद

डीएस कॉलेज के इस आदेश पर विवाद शुरू हो सकता है, क्योंकि किसी भी छात्र-छात्राओं को भगवा शॉल अथवा हिजाब पहनकर कॉलेज परिसर में दाखिल होने की इजाजत नहीं होगी.

अक्टूबर 2021 में शुरू हुई हिजाब की मांग

कर्नाटक के उडुपी में सरकारी इंटर कॉलेज में पहली बार 6 मुस्लिम छात्राओं ने हिजाब पहन कर क्लास अटेंड करने की मांग की थी. पिछले कई सालों से ये छात्राएं यहां पढ़ाई कर रही थीं, लेकिन अचानक से इन्होंने हिजाब पहनने की मांग शुरू कर दी. इसी के साथ ये पूरा विवाद शुरू हो गया.