सुबह आंख खुलते ही भूलकर भी न करें ये चीजें, आती हैं बदकिस्मती

कई बार सुबह किए गए कुछ कार्य आपेक दिनभर के रूटीन पर प्रभाव डालते हैं. कई बार लोगों को कहते सुना होगा कि आज का दिन ही बेकार है. कई बार एक के बाद एक परेशानी पीछा पकड़ लेती है. मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती. ऐसे में वास्तु शास्त्र में ऐसी परेशानियों के पीछे हमारी कुछ लापरवाही ही जिम्मेदार होती है. अगर इन चीजों को नजरअंदाज किया जाए, तो ये चीजें किस्मत को बदकिस्मती में बदल देती हैं. इसलिए सुबह आंख खुलते ही कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. आइए जानें. 

सुबह जागते ही न करें ऐसा

कहते हैं सुबह के समय भगवान का नाम लेने से पूरा दिन अच्छा जाता है. लेकिन कई बार लोग कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिसका खामियाजा उन्हें पूरा दिन भुगतना पड़ता है. सुबह जागते ही की गई गलतियां दुर्भाग्य को न्यौता देती हैं. इससे न तो दिन अच्छा गुजरता है न ही कामों में सफलता मिलती है. कुल मिलाकर पूरा दिन ही बेकार जाता है. ऐसे में ये 4 गलतियों से बचकर रहना चाहिए, जो दुर्भाग्य का कारण बनते हैं. 

आइना देखना: वास्तु के अनुसार सुबह आंख खुलते ही आइना देखने की गलती भूलकर भी न करें. ऐसा करने से जीवन में मुसीबतों की बाढ़ आ सकती है. मैरिड कपल के बेडरूम में आइना उनके रिश्‍ते को कमजोर बनता है.  

परछाई: आंख खुलती ही अपनी या किसी दूसरे व्यक्ति की परछाई देखने से भी बचें. कहते हैं कि यह तनाव और विवाद दोनों को बढ़ावा देता है. इससे जीवन में सुख-शांति छिन जाती है. 

जूठे या गंदे बर्तन: वास्‍तु शास्‍त्र में किचन की साफ-सफाई और झूठे बर्तनों पर खास जोर दिया गया है. मान्यता है कि किचन में रखे झूठे बर्तन दरिद्रता को बुलावा देते हैं. वास्तु के अनुसार रात में किचन या गंदे बर्तन मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देता है.

हिंसक जानवर की फोटो: मान्यता है कि सुबह उठते ही किसी हिंसक जानवर की तस्वीर या फिर परछाई देखने से परहेज करें. इससे आपके जीवन में मुसीबतें आ सकती हैं. साथ ही अपनों के साथ रिश्ते खराब होते हैं.