उत्‍तराखंड में कल से फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज

देहरादून:  उत्‍तराखंड में कल से मौसम बदल सकता है। आज रात तक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड में दस्तक दे सकता है। जिससे पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार एक मार्च से प्रदेश में मौसम फिर करवट बदल सकता है। वहीं, सोमवार को भी मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है।

रात तक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्रों में दे सकता है दस्तक

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। वहीं, देर रात तक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्रों में दस्तक दे सकता है। इस कारण उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जनपद में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही बर्फबारी होने के आसार हैं। वहीं, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बना रह सकता है।

रुड़की में फिर बदला मौसम का मिजाज, खिली रही तेज धूप

रुड़की शिक्षानगरी में रविवार को मौसम ने फिर से करवट बदल दी। दिनभर तेज धूप खिली रही। इस वजह से दिन के तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई। शनिवार की तुलना में रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस से छलांग लगाकर 24.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया।

शहर और आसपास के क्षेत्रों में पिछले कुछ दिन से मौसम का मिजाज बार-बार बदल रहा है। शनिवार को बूंदाबांदी होने के साथ ही दिनभर बादलों की आवाजाही का खेल चला था। इस वजह से दिन का तापमान लुढ़ककर 19.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था लेकिन रविवार को मौसम ने फिर से करवट बदल दी। सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिल गई। वहीं दिन चढ़ने के साथ-साथ धूप की चमक और तीखी होती गई। पिछले दिनों तक जहां धूप नागरिकों को भा रही थी, वहीं अब तीखी धूप चुभने लगी है। हालांकि सुबह और शाम मौसम में ठंडक घुली हुई है। उधर, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की के जल संसाधन विकास एवं प्रबंधन विभाग में संचालित ग्रामीण कृषि-मौसम सेवा परियोजना से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को मौसम साफ रहने और धूप खिलने का पूर्वानुमान है।