पार्टनर की इन चार बातों पर जरूर दें ध्यान, लाइफ बन जाएगी आसान

रिलेशनशिप में लोगों को बहुत सोच-समझ कर आगे कदम बढ़ाने चाहिए. एक ही गलती बार-बार दोहराने से रिश्ते में दरार आने लगती है. अगर कुछ दिक्कत महसूस होती है तो इसे मन में रखने की जगह खुल कर बात करनी चाहिए. कई बार ऐसा भी होता है कि कहीं बात न बढ़ जाए या फिर लोग क्या कहेंगे इस चक्कर में पड़कर लोग कुछ बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. यही बात फिर आगे चलकर बढ़ जाती है. कपल्स को इन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

दोहरा रिश्ता निभाना- आपका पार्टनर आपके साथ होते हुए हमेशा किसी और के साथ की तलाश में रहता है या आपको सिर्फ मौज-मस्ती के समय याद करता है तो मतलब वो पूरे दिल से आपके साथ नहीं है. ऐसे लोगों को कहीं और भी रिश्ता रखने की आदत होती है, जो कभी नहीं छूटती. अगर आप अपने पार्टनर के साथ अपना फ्यूचर देख रहे हैं तो उनकी इस आदत पर ध्यान दें और सोच समझ कर ही फैसला लें. 

बातें छुपाने की आदत- कुछ लोगों को अपने बारे में जानकारियां छुपाने की आदत होती है. जैसे कि वो कहां रहते हैं, उनके घर पर कौन-कौन है, वो कहां पढ़ते या नौकरी करते हैं या फिर वो कहां जा रहे हैं जैसी बातें. पास्ट के बारे में बातें छुपाने का असर भी आपके रिलेशनशिप पर पड़ता है.

हर बात पर गुस्सा करना- बात-बात पर गुस्सा करना रिलेशनशिप को खराब करने का काम करती है. पार्टनर का गुस्सा जब आदत बन जाए, तो आपको संभलने की जरूरत है. कई लोगों की आदत होती है कि वो बिन बात के या फिर छोटी सी बातों को लेकर बैठ जाते हैं और फिर अपने पार्टनर पर गुस्सा करते हैं. उन्हें प्यार से समझाएं कि उनकी इस आदत का असर आप दोनों पर कैसे पड़ रहा है.

पैसे मांगना- पार्टनर की हर तरह से मदद करना आपकी जिम्मेदारी है लेकिन अगर आपका पार्टनर बार-बार आपसे पैसों की डिमांड करता है और वो उन पैसों को वापस भी नहीं करता है. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है. अपने पार्टनर को पैसे देने से पहले कई बार सोचना चाहिए.