गाजियाबाद में कुकर्म का भेद खुलने के डर से मासूम की हत्या, CCTV फुटेज से खुला राज

गाजियाबाद के कविनगर के लालकुआं इलाके में पड़ोसी के साढ़े पांच साल के इकलौते बेटे की हत्या से पहले युवक ने उसके साथ गलत हरकत की थी। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह घर के बाहर खेल रहे मासूम को चीज दिलाने के बहाने से सुनसान इलाके में ले गया था और उसके साथ कुकर्म किया था। भेद खुलने के डर से उसने बच्चे की हत्या कर दी थी।

कविनगर एसएचओ आनंद प्रकाश मिश्र का कहना है कि थाना सरधना, मेरठ के गांव कपसाड़ निवासी व्यक्ति लालकुआं इलाके में किराये पर रहकर एक कंपनी में नौकरी करता है। करीब तीन माह पहले उसने गांव के ही एक युवक को भी नौकरी लगवाने के लिए अपने पास बुलाया था। कंपनी में नौकरी लगने के बाद आरोपी भी पास में ही किराये पर रहने लगा था। रविवार शाम करीब सवा छह बजे मासूम घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान आरोपी राहुल कश्यप शराब पीकर पहुंचा और बच्चे को दस रुपये थमाकर चीज दिलाने के बहाने बम्बैटा और शौर्यपुरम के जंगल में ले गया। वहां राहुल ने बच्चे के साथ गलत हरकत की और फिर भेद खुलने के डर से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद राहुल बच्चे का शव झाड़ियों में फेंककर फरार हो गया था।

मन्नतों के बाद नसीब हुआ था औलाद का सुख : बच्चे के माता-पिता रविवार देर रात तक अपने इकलौते बेटे की सलामती की दुआ करते रहे, लेकिन जब बेटे की हत्या का पता चला तो माता-पिता दहाड़ें मारकर रोने लगे। बेटे के शव को कलेजे से लगाकर मां बिलख-बिलख कर रो रही थी। इसी दौरान वह कई बार बेसुध भी हो गई। बिलखते मां-बाप ने बताया कि शादी के बाद 15 वर्षों की मन्नतों के बाद उन्हें औलाद का सुख नसीब हुआ था। उन्हें जरा भी अंदेशा नहीं था कि जिस व्यक्ति को उन्होंने रोजगार के लिए बुलाया, वही उनसे उनकी इकलौती संतान छीन लेगा। 

पुलिस ने सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं, पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सौंप दिया। 

कैमरे से राज खुलने पर बरामद कराई लाश

पुलिस के मुताबिक, बच्चे के लापता होने के बाद माता-पिता ने उसकी तलाश की। घंटों खाक छानने के बाद भी कोई सुराग नहीं लगने पर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो उसमें राहुल बच्चे को ले जाता हुआ दिखा। इसके बाद पुलिस ने कॉम्बिंग कर राहुल को दबोच लिया। पूछताछ करने पर उसने पुलिस को गुमराह करने की काफी कोशिश की, लेकिन जब उसे कैमरे की फुटेज दिखाई तो वह टूट गया। इसके बाद उसने बच्चे की हत्या की बात कबूल कर ली।

अपहरण के बाद हत्या का केस दर्ज

सीसीटीवी कैमरे में राहुल का कारनामा कैद मिलने के बाद बच्चे के पिता ने कविनगर थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने राहुल के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया था। एसएचओ कविनगर का कहना है कि पकड़े जाने के बाद राहुल ने झाड़ियों से शव बरामद करा दिया, जिसके बाद केस को कुकर्म और हत्या में बदल दिया गया है। राहुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।