Nothing अपना बेहतरीन स्मार्टफोन जल्द करेगा लॉन्च, जानिए इसकी खासियत

नई दिल्ली, वनप्लस के सह संस्थापक कार्ल पेई का नया लॉन्च किया गया कंज्यूमर टेक ब्रांड नथिंग (Nothing Technology Limited) एक साल से अधिक समय से स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। कंपनी की अगले महीने तक इसकी घोषणा करने की योजना है। टेकक्रंच के अनुसार, कंपनी के करीबी सूत्र ने बताया कि उद्यमी ने बार्सिलोना में इस सप्ताह के मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) कार्यक्रम में उद्योग के कई प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक में डिवाइस का एक प्रोटोटाइप दिखाया है।

स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ आएगा ये फोन
Nothing का पहला स्मार्टफोन इसी मार्च 2022 में लॉन्च होने जा रहा है। इसे क्वालकॉम के साथ साझेदारी में बनाया जा रहा है। ऐसे में फोन स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ आएगा। खास बात है कि Nothing स्मार्टफोन अपने TWS बड्स की तरह होगा। फोन की कुछ कॉन्सेप्ट इमेज में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर का पता चला। स्मार्टफोन के एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने की उम्मीद है।

टेकक्रंच ने ऐसी ही एक बैठक की एक तस्वीर देखी है, जिसमें पेई ने क्वालकॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ मुलाकात की थी। हालांकि लॉन्च होने वाली डिवाइस के बारे में अभी तक बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है। प्रोडक्ट एक समान डिजाइन भाषा और ‘पारदर्शिता के तत्व’ साझा करेगा, जो कि नथिंग के पहले प्रोडक्ट में देखा गया है।

लंदन स्थित हार्डवेयर स्टार्टअप के अनुसार, 2021 में जारी, ईयरबड्स ने जनवरी के अंत तक 400,000 यूनिट भेज दिए हैं। पिछले जुलाई में टेकक्रंच के साथ एक साक्षात्कार में पेई ने कहा कि ईयरबड्स को छेड़ने से पहले कंपनी के रोडमैप पर कई अलग-अलग डिवाइस थे। पेई ने वेबसाइट के हवाले से कहा कि हमारे पास पाइपलाइन में बहुत सारे प्रोडक्ट्स हैं। इस साल की शुरूआत में, हमने एक सामुदायिक क्राउडफंडिंग दौर किया, जहां हमने अपने समुदाय को 1.5 मिलियन डॉलर आवंटित किए।

कई कंपनियां लॉन्च करेंगी न्यू डिवाइस

आपको बता दें कि इस साल कई कंपनियां अपनी नई-नई डिवाइस लॉन्च करने की तैयारी में हैं। स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के हिसाब से मार्च 2022 काफी शानदार रहने वाला है। इस माह ऐप्पल, सैमसंग, वीवो, वनप्लस समेत सभी दिग्गज कंपनियों के स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। साथ ही घरेलू स्मार्टफोन कंपनी अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।