आईपीएल की शुरुआत से पहले ही रोहित से रूठी उनकी किस्मत ,सबसे बड़ा मैच विनर ही टीम से बाहर

आईपीएल की शुरुआत से पहले सभी टीमों को लगातार एक के बाद एक झटका लगता जा रहा है. कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल 2022 के पहले हफ्ते में खेलते दिखाई नहीं देंगे इस लिस्ट में अब एक भारतीय सुपरस्टार का नाम भी जुड़ गया है. सीजन 15 की शुरुआत से पहले रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के लिए टेंशन बढ़ चुकी हैं. मुंबई इंडियंस को 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के सबसे बड़े मैच विनर के बिना उतरना होगा. ये खिलाड़ी भी चोट के चलते टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बन पाएगा.

मुंबई इंडियंस का मैच विनर होगा बाहर

मुंबई इंडियंस को इस सीजन का पहला मुकाबला रविवार 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेलना है. लेकिन पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई इंडियंस के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव उपलब्ध नहीं होंगे, सूर्यकुमार यादव को अपने अंगूठे की चोट से उबरने में वक्त लगेगा जिस वजह से वो IPL 2022 के पहले मैच में नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि, ‘सूर्यकुमार यादव फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में रिहैब कर रहे हैं. वो चोट से उबरने की ओर हैं. लेकिन अभी कहना मुश्किल है कि वो IPL 2022 का पहला मैच खेलेंगे. मुमकिन है कि उन्हें बोर्ड के मेडिकल स्टाफ टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच से दूर रहने को कहें.’

अंगूठे की चोट से है परेशान

मिडिल ऑर्डर में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर सूर्यकुमार यादव हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे, इसके बाद से ही सूर्यकुमार बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं. सूर्यकुमार ने आईपीएल के दम पर ही भारतीय टीम में जगह बनाई थी और मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में उन्हें रिटेन भी किया था, ऐसे में सूर्यकुमार का ना खेलना रोहित शर्मा के लिए मुश्किल बढ़ा सकता है. सूर्यकुमार मुंबई के मिडिल ऑर्डर की ताकत हैं उनके ना खेलने से टीम की प्लेइंग XI  पर इसका काफी असर पड़ेगा.

दूसरे मैच में होगी वापसी

मुंबई इंडियंस आईपीएल सीजन 15 का दूसरा मैच शनिवार 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी. दूसरे मैच में सूर्यकुमार के खेलने की उम्मीद की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि, तब तक सूर्यकुमार पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और वो टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा बन पाऐंगे. सूर्यकुमार शानदार फॉर्म में भी हैं ऐसे में टीम भी चाहेगी की सूर्यकुमार जल्द ही फिट होकर टीम में लौट आए. हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली टी20 सीरीज में सूर्यकुमार ने प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी जीता था.

5 बार की चैंपियन है मुंबई इंडियंस 

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम की जब भी बात होती है तो सबसे पहले मुंबई इंडियंस की टीम का नाम आता है. इस टीम को कामयाब बनाने में कई खिलाड़ियों का हाथ रहा है जिन्होंने अपने खेल से इस टीम को 5 बार आईपीएल का चैंपियन बनाया हैं. मुंबई इंडियंस 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल की चैंपियन बनी है. इस बार भी मुंबई की टीम तगड़ी है. उनके पास रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और ईशान किशन जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं.