उत्‍तराखंड में नई सरकार के नए सीएम नाम अभी स्‍पष्‍ट नहीं,नए मंत्रिमंडल में भागीदारी को लेकर उठने लगी नई मांग

उत्‍तराखंड में नई सरकार के मुखिया का नाम अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है। इसे लेकर देहरादून से दिल्‍ली तक सियासी हलचल तेज है। वहीं अब नए मंत्रिमंडल में भागीदारी को को लेकर नई मांग उठने लगी है।

पांच विधायक पंजाबी चुनकर आए

देहरादून में उत्तरांचल पंजाबी महासभा ने राज्य सरकार में पंजाबी समाज के विधायकों को प्रतिनिधित्व की मांग उठाई है। महासभा की बैठक हुई। जिसमें नई सरकार में पंजाबी समाज की भूमिका पर भी चर्चा की गई। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई ने कहा कि इस बार पांच विधायक पंजाबी समाज से चुनकर आए हैं।

पंजाबी समाज ने अन्य सीटों पर भी भाजपा को जिताने का कार्य किया है। इस बार भरोसा है कि मंत्रिमंडल में कुमाऊं और गढ़वाल के पंजाबी समाज के विधायकों को स्थान दिया जाएगा। वक्ताओं ने शिव अरोड़ा, तिलक राज बेहड़, त्रिलोक सिंह चीमा, सविता कपूर, प्रदीप बत्रा और उमेश शर्मा काऊ को जीत पर बधाई दी। 

बैठक में एसपी कोचर, डीएस मान, हरपाल सिंह सेठी, मोहन सिंह खालसा, प्रदेश संगठन मंत्री और गढ़वाल प्रभारी जीएस आनंद, जिला प्रभारी बलदेव जायसवाल, महानगर अध्यक्ष अमरजीत सिंह कुकरेजा, गुरपाल सिंह, गुरमीत सिंह, बबीता सहोत्रा आनंद आदि मौजूद रहे। 

शपथ ग्रहण भी ऐतिहासिक और भव्य होना चाहिए :  अजेय कुमार

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने कहा कि कार्यकर्ताओं के प्रयास से पार्टी ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। पार्टी ने हर पांच साल में सत्ताधारी दल बदलने के मिथक को तोड़ा है। 

कार्यकर्ताओं ने भाजपा को फिर से प्रचंड बहुमत दिलाया और उन सबका भ्रम चकनाचूर किया, जो सरकार के सपने पाले हुए थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की ऐतिहासिक जीत का शपथ ग्रहण भी ऐतिहासिक और भव्य होना चाहिए। यह कार्यक्रम राजभवन से बाहर निकलकर देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा।

प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से जनता के जुड़ाव की रूपरेखा बनेगी। 

साथ ही यह कार्यक्रम पांच साल के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस कार्यक्रम से आमजन को आमजन की सरकार का संदेश जाएगा। साथ ही पांच साल में सरकार किस दिशा में कदम बढ़ाएगी, इसका भी संदेश दिया जाएगा।

प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने हाल में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। उन्होंने प्रदेश पदाधिकारियों, जिला इकाइयों के अध्यक्ष व महामंत्रियों, मोर्चों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को शपथ ग्रहण के मद्देनजर उनके दायित्व से भी अवगत कराया।

इस अवसर पर शपथ ग्रहण समारोह के लिए समाज के हर वर्ग से संपर्क करने के सिलसिले में पार्टीजनों को जिम्मेदारियां भी सौंपी गईं।