मुंबई के महालक्ष्मी में एक रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग, दमकल वाहन मौके पर

मुंबई के महालक्ष्मी (Mahalaxmi area)में बुधवार को एक रिहायशी इमारत में भीषण आग लग गई। 5 मंजिला विट्ठल निवास (Vitthal Niwas) भवन की तीसरी मंजिल पर लेवल -2 में आग लगने की सूचना मिली थी। घटनास्थल पर दमकल वाहन मौजूद है। मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar)ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। इस मामले में अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आग इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी। इसके बाद आग अन्य मंजिलों तक फैल गई और भीषण रूप ले लिया। इस समय क्षेत्र में आग और धुएं का गुबार है। जहां फायर ब्रिगेड आग बुझाने की कोशिश कर रही है, वहीं लोग भी बड़ी संख्या में जमा हो गए हैं। इमारत में रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल फायर बिग्रेड आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

बीती 16 मार्च को नवी मुंबई के खारघर में  रात के समय भयंकर आग लग गई थी। जिस जगह पर आग लगी थी उसके आसपास के इलाकों  में ऊंची-ऊंची इमारतें भी थी जिसमें लोग रहते थे। वहीं बीते दिनों मुंबई के उपनगर बोरीवली में 24 मंजिला आवासीय इमारत की चौथी मंजिल में आग लगने के बाद करीब 35 लोगों को बाहर निकाला गया था। एक स्थानीय निकाय अधिकारी ने बताया था कि बोरीवली पश्चिम के चीकूवाड़ी इलाके में पद्मा नगर में बस्ती पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) की पैराडाइज हाइट्स इमारत में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे आग लगी थी। 

गौरतलब है कि बीती 28 फरवरी को मुंबई के कांजुरमार्ग इलाके की एक इमारत में भीषण आग लग गई थी। विक्रोली कांजुरमार्ग क्षेत्र के पूर्व में स्थित एनजी रॉयल पार्क सोसाइटी की बी विंग में आग लगने की घटना सामने आई थी। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की दस से ज्यादा गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए पहुंच गई थी। आग 11 मंजिला इमारत की नौवीं और दसवीं मंजिल में लगी थी। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली थी।  प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी।