बाराबंकी में डिप्टी जेलर के सरकारी आवास का आपत्‍त‍िजनक हालत में वीडियो हुआ वायरल, महिलाओं के शोषण की चर्चा

एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो गैर जनपद में तैनात डिप्टी जेलर के सरकारी आवास का बताया जा रहा है। इसमें डिप्टी जेलर का पति व एक महिला के साथ आपत्‍त‍िजनक हालत में द‍िखाई दे रहा है। इस वीडियो को लेकर ज‍िले में चर्चाओं का बाजार गर्म है। प्रकरण संज्ञान में आने के बाद जेल अधीक्षक ने डिप्टी जेलर के पति के खिलाफ तहरीर दी है। बता दें क‍ि दैन‍िक जागरण ऐसे क‍िसी भी वीड‍ियो की पुष्‍ट‍ि नहीं करता है। 

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हाेने वाला यह वीडियो छिपकर मोबाइल से बनाया गया है। इसमें एक व्यक्ति महिला के साथ आपत्‍त‍िजनक हालत में द‍िखाई दे रहा है। बताया जाता है कि वीडियो में दिखने वाला व्यक्ति जेल वार्ड का सभासद और डिप्टी जेलर का पति है। महिला डिप्टी अधिकारी इस समय दूसरे जिले में तैनात हैं। उनके नाम से आवंटित इस आवास में उनका पति व बच्चे रहते हैं।

जेल परिसर में स्थित इस सरकारी आवास के वायरल हुए वीडियो को लेकर चर्चा है कि जेल में निरुद्ध अपने स्वजन से मिलने को आने वाली गांव की महिलाओं काे उसके संबंधित से मुलाकात कराने के नाम पर आरोपित उसका शारीरिक शोषण करता है। यह मामला कई दिनों से चल रहा है।

पुलिस काे दी तहरीर : जेल अधीक्षक एचबी सिंह ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेऐ हुए डिप्टी जेलर के पति के खिलाफ मुकदमा कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। जिसमें बताया गया है कि डिप्टी जेलर का यहां से 20 जून 2019 को ही स्थानांतरण बंदी निकेतन लखनऊ हो गया था, लेकिन आवास को खाली नहीं किया गया है। इस हरकत से कारागार विभाग की छवि धूमिल हुई है।

आरोपित के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। हालांकि बंदियों से मिलाने के नाम पर यह कृत्य किए जाने की चर्चा गलत है।  -एचबी सिंह, जेल अधीक्षक, बाराबंकी