संघ प्रमुख मोहन भागवत के अखंड भारत वाले बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत और सीपीएम महासचिव सीताराम का पलटवार….

शिवसेना नेता संजय राउत और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के अखंड भारत वाले बयान पर पलटवार किया है। संजय राउत ने भागवत पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आप अखंड भारत बना लीजिए, लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाइए।’

राउत ने आगे कहा कि अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है। वीर सावरकर, बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए। कोई अखंड हिंदुस्तान की बात करता है तो उन्हें सबसे पहले पीओके और भारत से जोड़ना पड़ेगा फिर जो पाकिस्तान का विभाजन हुआ था उसे भी भारत से जोड़ना पड़ेगा।

…तो हम करेंगे समर्थन

राउत ने ये भी कहा कि पहले जहां भी भारत की सीमाएं हुआ करती थी उसे भी जोड़िए, श्रीलंका को भी जोड़िए और फिर एक महा सत्ता बना लीजिए आपको किसी ने नहीं रोका, लेकिन उससे पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवा दीजिए और अगर आप ये कर लेते हैं तो हम आपका समर्थन जरूर करेंगे।

भावनाओं के साथ खेल रही आरएसएस- येचुरी

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी भागवत के बयान को लेकर उनको आड़े हाथ लिया है। येचुरी ने कहा कि आरएसएस लोगों की भावनाओं के साथ खेल रही है। अगर उन्हें लगता है कि इससे लोगों का समर्थन मिलेगा, तो ये बड़ी गलती है। येचुरी ने सवाल किया, ‘यह अखंड भारत क्या है?’ येचुरी ने आगे कहा कि वे इस तरह का जहर फैलाकर जीते हैं, नफरत करते हैं और इसके चलते हिंसा होती है। कृपया बांग्लादेश, म्यांमार, श्रीलंका और अफगानिस्तान को समझाएं कि वे किस ‘अखंड भारत’ की बात कर रहे हैं।

मोहन भागवत ने क्या कहा था?

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, मोहन भागवत ने हरिद्वार में कहा था कि भारत 15 सालों में एक बार फिर अखंड भारत बन जाएगा। हम ये सब अपनी आंखों से होता देखेंगे। उन्होंने कहा कि संतों की ज्योतिषि के अनुसार 20 से 25 वर्षों में भारत फिर से अखंड भारत होगा। बता दें कि भागवत हरिद्वार में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं।