सबको पीछे छोड़ते हुए डेविड वॉर्नर ने एक बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम,लिस्ट में सिर्फ रोहित मौजूद

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) का नाम वर्ल्ड क्रिकेट में काफी बड़ा है. आईपीएल (IPL) में भी वॉर्नर (David Warner) के नाम कई ऐसे बड़े रिकॉर्ड्स हैं, जिन्हें भारतीय बल्लेबाज भी नहीं बना पाए हैं. बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ भी वॉर्नर ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वॉर्नर ने इस मामले में विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों तक को पीछे छोड़ दिया है.

वॉर्नर के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए वॉर्नर (David Warner) ने बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ एक बेहतरीन पारी केली. वॉर्नर के बल्ले से 30 गेंदों पर 60 रन निकले और इस दौरान वो नॉटआउट भी रहे. वॉर्नर इस पारी के साथ ही एक टीम के खिलाफ आईपीएल में 1000 रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.  वॉर्नर के नाम अब पंजाब के खिलाफ 22 मैचों में 1005 रन हैं. इस दौरान उनका औसत पंजाब के खिलाफ 52 से ज्यादा का रहता है. 

रोहित की भी बराबरी

इस मामले में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने रोहित शर्मा की बराबरी भी कर ली है. वॉर्नर से पहले रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 1 हजार रन पूरे किए थे. केकेआर के खिलाफ रोहिन ने अबतक 1018 रन ठोके हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी वॉर्नर ही हैं जिन्होंने केकेआर के ही खिलाफ 976 रन बनाए हैं. वहीं चौथे नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने सीएसके के खिलाफ 949 रन अबतक बना लिए हैं. 

दिल्ली ने दर्ज की तीसरी जीत 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने तीसरी जीत दर्ज की. इससे अभी दिल्ली की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें जिंदा हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. इस बार दिल्ली टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर शामिल हैं, जो उन्हें खिताब की दहलीज पर ले जा सकते हैं. पंजाब के खिलाफ दिल्ली के ओपनर्स पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की.