न्यूजीलैंड ने ODI मैच में स्कॉटलैंड को 7 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने एकमात्र ODI मैच में स्कॉटलैंड को 7 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। इस मैच में मार्क चैपमैन ने तूफानी शतक जड़ा। इस तरह वे दो देशों के लिए शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

रविवार 31 जुलाई को न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच एकमात्र वनडे इंटरनेशनल मैच खेला गया। स्कॉटलैंड के दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम ने यहां दो टी20 मैच और एक वनडे मैच की सीरीज खेली, जिसमें कीवी टीम ने मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। एकमात्र ODI मैच में स्कॉटलैंड को न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मार्क चैपमैन ने तूफानी शतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाने का काम किया। 

मार्क चैपमैन दो देशों के लिए शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पहले हॉन्गकॉन्ग के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की थी और अपने डेब्यू ODI मैच में शतक ठोका था। वहीं, अब उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए शतक जड़ने का काम किया। मार्क चैपमैन ने इस मुकाबले में 74 गेंदों में शतक पूरा किया। उन्होंने 75 गेंदों में 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से कुल 101 रन बनाए और उनका स्ट्राइकरेट 134.67 का था।

इस मुकाबले की बात करें तो स्कॉटलैंड टीम के कप्तान रिची बेरिंग्टन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। स्कॉटलैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 49.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 306 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए 55 गेंदों में 85 रन की पारी माइकल लीस्क ने खेली। वहीं, 53 रन मैथ्यू क्रॉस ने बनाए। 36 रन माइकल जोन्स ने भी बनाए। कीवी टीम के लिए 3-3 विकेट जैकब डफी और माइकल ब्रैसवेल ने अपने नाम किए। 

वहीं, जब न्यूजीलैंड की टीम 307 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत मिली। फिन एलेन 50 और मार्टिन गप्टिल 47 रन बनाकर आउट हुए। 32 रन डैन क्लीवर ने बनाए, जबकि मार्क चैपमैन ने शतकीय पारी खेली। 74 रन डैरिल मिचेल के बल्ले से निकले। इस तरह कीवी टीम ने 45.5 ओवर में 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। स्कॉटलैंड के लिए माइकल लीस्क को दो और हम्जा ताहिर को एक विकेट मिला।

Indian Letter

Learn More →