प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम के सभी पदक विजेताओं से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह 11 बजे कॉमनवेल्थ गेम के सभी पदक विजेताओं से अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सुबह 11 बजे कॉमनवेल्थ गेम के सभी पदक विजेताओं से अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज #CWG22 में भाग लेने वाले भारतीय दल के साथ बातचीत की। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी उपस्थित रहे।

बता दें कि पीएम मोदी पहले ही देश के लिए मेडल जीतने वाले हर एथलीट को शुभकामनाएं दे चुके हैं। इस कार्यक्रम में पदक जीतने के बाद भारतीय एथलीटों को बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट किए थे। पीएम मोदी ने उन्हें भी शुभकामनाएं भेजीं थी जो जीतने में असफल रहे।

28 जुलाई से 8 अगस्त तक, लगभग 200 भारतीय एथलीटों ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेल 2022 में 16 विभिन्न खेलों में पदक के लिए प्रतिस्पर्धा की

भारत ने कॉमनवेल्थ गेम 2022 में 61 पदक (22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य) के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया। कुश्ती ने छह स्वर्ण सहित 12 पदक के साथ पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि वेटलिफ्टिंग में 10 पदक शामिल थे।

भारत ने अपने कॉमनवेल्थ गेम 2022 के इतिहास में अब तक का अपना चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कुल 101 पदक हैं जब खेल 2010 में आयोजित किए गए थे।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी इतिहास रच दिया। महिला क्रिकेट टीम ने CWG के पहले टी20 इवेंट में रजत पदक जीता था।

बता दें कि मेगा इवेंट का एक प्रमुख आकर्षण निखत ज़रीन द्वारा स्वर्ण पदक हासिल करना था। महिलाओं के 50 किग्रा लाइट फ्लाईवेट वर्ग के फाइनल में पदक जीतने के बाद, जरीन ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि वह अपने मुक्केबाजी दस्ताने पर उनका ऑटोग्राफ लेंगी।

भारतीय स्टार मुक्केबाज और विश्व चैंपियन निखत जरीन ने रविवार को महिलाओं के 50 किग्रा (लाइट फ्लाईवेट) के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की कार्ली एमसी नौल को हराया था।

Indian Letter

Learn More →