इंग्लैंड ने किया साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टीम का ऐलान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को करारी हार मिली थी और अब इसी वजह से कप्तान बेन स्टोक्स ने एक बड़ा बदलाव टीम में कर दिया है। 

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने जानकारी देते हुए बताया कि मैथ्यू पॉट्स दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह दूसरे मैच में ओली रॉबिन्सन खेलेंगे। मैथ्यू पॉट्स का प्रदर्शन अभी तक इतना खराब भी नहीं रहा, लेकिन फिर भी उनको ड्रॉप किया गया है। 5 मैचों में पॉट्स ने 20 विकेट निकाले हैं और वे हर पारी में कम से कम एक विकेट निकालने में सफल रहे हैं, लेकिन फिर भी उनको बाहर किया गया। 

वहीं, ओली रॉबिन्सन की बात करें तो वे आखिरीबार जनवरी 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरे थे। इसके बाद उनको चोट लग गई और वे टीम से बाहर हो गए। हालांकि, काउंटी क्रिकेट में उन्होंने अपनी फिटनेस साबित की और अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम में जगह बनाई, लेकिन पहले मैच में मैथ्यू पॉट्स को तरजीह दी गई थी, जो न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किए थे। 

इंग्लैंड की टेस्ट इलेवन 

जैक क्राउले, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन।  erson

Indian Letter

Learn More →