बीबीएल और ILT20 लीग के हिस्सा होंगे क्रिस लिन

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज क्रिस लिन को आखिरकार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानी एनओसी मिल गई है। क्रिस लिन अब बिग बैश लीग यानी बीबीएल के अलावा संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेली जाने वाली इंटरनेशनल लीग टी20 में भी भाग लेंगे। यूएई में इस लीग का ये पहला सीजन होगा। हालांकि, बीबीएल में क्रिस लिन सिर्फ 11 ही मैच खेलते नजर आएंगे।

बीबीएल के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले लिन ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया से करार किया है, जिससे वह दोनों टूर्नामेंटों में भाग ले सकें। क्रिकेट आस्ट्रेलिया उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने का फैसला किया है, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के तहत किसी विदेशी लीग में भाग लेने के लिए जरूरी है। लिन ने पिछले सप्ताह गल्फ जाइंट्स टीम के साथ करार किया है।

बीबीएल में क्रिस लिन ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ करार किया है और वे 11 मैच इस टूर्नामेंट में खेलेंगे और फिर यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 में भाग लेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, “सीए आगामी बीबीएल सीजन में 14 में से 11 मैचों के लिए बीबीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले क्रिस लिन के एडिलेड स्ट्राइकर्स के साइन का स्वागत करता है। उन्हें उस तारीख से यूएई की आईएलटी20 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 20 जनवरी से रिलीज किया जाएगा।”

Indian Letter

Learn More →