अर्शदीप सिंह के सपोर्ट उतरे आकाश चोपड़ा, जाने क्या कहा

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व ओपनर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लोगों से गुहार लगाई है कि अर्शदीप सिंह को कसूरवार न समझें। उनका कहना है कि कोई भी फील्डर जानबूझकर कैच नहीं छोड़ता है। अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली का एक आसान सा कैच छोड़ दिया था। इसके बाद उनको मैच का विलेन समझा जा रहा है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कू करते हुए कहा, “कोई जानबूझकर कैच नहीं छोड़ता। वह जो एक कैच (गलती से) को छोड़ देता है, विशेष रूप से पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच में, वह इंसान सबसे ज्यादा आहत होता है। जो कोई भी युवा अर्शदीप को देख रहा है, वह इस मैच का बहुत बड़ा नुकसान कर रहा है और अपनी समझ या फिर समझ की कमी को उजागर कर रहा है।”

आकाश चोपड़ा का मानना है कि कैच किसी से भी छूट सकता है, लेकिन युवाओं को ध्यान देना होगा कि आप उसे किस तरह देखते हैं। कैच छूटना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन उससे उबरना बड़ी बात है। अर्शदीप सिंह ने पारी का आखिरी ओवर किया था और उन्होंने 7 रन बचाने की कोशिश भी की, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिल सकी और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। 

अगर आपने मैच देखा हो तो आपको याद होगा कि जब अर्शदीप सिंह 20वां ओवर फेंकने के लिए आए तो उन्होंने पहली ही गेंद यॉर्कर डाली थी, जिस पर बल्लेबाज आउट होते-होते बचा था। हालांकि, अगली गेंद पर चौका चला गया था, जिससे पाकिस्तान की जीत लगभभ सुनिश्चित हो गई थी। बावजूद इसके अर्शदीप ने हार नहीं मानी और उन्होंने एक विकेट भी चटका दिया। 

Indian Letter

Learn More →