लावा ब्लेज 5G का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी, 7 नवंबर को अमेजन पर लॉन्च होगा यह फोन

लावा के किफायती 5G स्मार्टफोन Lava Blaze 5G का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। कंपनी ने इस फोन को पिछले महीने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में शोकेस किया था। बीते दिनों आई लीक रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि यह फोन 3 नवंबर को लॉन्च कर दिया जाएगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। अब कंपनी ने ट्वीट करके लावा ब्लेज 5G की लॉन्च डेट को कन्फर्म कर दिया है। लावा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @LavaMobiles से ट्वीट करके बताया कि यह फोन 7 नवंबर को अमेजन इंडिया पर लॉन्च होगा। 

यह स्मार्टफोन देश का सबसे किफायती 5G हैंडसेट हो सकता है। इसकी कीमत 10 हजार रुपये के आसपास रहने की संभावना है। फोन ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। लावा ब्लेज 5G में आपको 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ कई और शानदार फीचर देखने को मिलेंगे। 

लावा ब्लेज 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 720×1600 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ LCD पैनल देने वाली है। यह डिस्प्ले टियरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आएगा और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। डिस्प्ले की खास बात है कि यह 90Hz के रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करेगा। लावा ब्लेज 5G टोटल 7जीबी तक की रैम के साथ आएगा, जिसमें 3जीबी वर्चुअल रैम है। फोन में कंपनी 128जीबी का इंटरनल स्टोरेज ऑफर करने वाली है। 

प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में आपको मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट देखने को मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देने वाली है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ आएगा। फोन कितने वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

Pmc Publish

Learn More →