अगर आप भी OnePlus 11R 5G खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह बड़ी खबर आपके लिए..

अगर आप भी OnePlus 11R 5G खरीदने का  प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। कंपनी ने फोन पर मिलने वाले सॉफ्टवेयर अपडेट को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है। दरअसल, पहले कंपनी ने गलत अपडेट साइकिल की घोषणा कर दी थी लेकिन अब कंपनी ने ट्वीट के माध्यम से नई अपडेट साइकिल के बारे में बताया है। क्या है पूरा मामला, चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ…

वनप्लस का लेटेस्ट अनाउंसमेंट
कंपनी ने ट्वीट में कहा कि OnePlus 11R के लिए पहले किया गया सॉफ्टवेयर अपडेट साइकिल अनाउंसमेंट गलत है। सही अपडेट साइकिल तीन साल का Android OS वर्जन और चार साल का सिक्योरिटी अपडेट है। इसका मतलब है कि OnePlus 11R को Android 16 वर्जन तक प्राप्त होगा।

कंपनी ने पहले कही थी ये बात
वनप्लस ने पिछले दिसंबर में नई सॉफ्टवेयर अपडेट पॉलिसी की घोषणा की थी। क्लाउड 11 लॉन्च इवेंट के दौरान, ब्रांड ने खुलासा किया कि OnePlus 11 5G पहला फोन होगा जिसे चार एंड्रॉइड ओएस वर्जन प्राप्त होंगे। हालांकि, इसी इवेंट से डेब्यू करने वाले OnePlus 11R 5G के लिए इसकी घोषणा नहीं की गई थी। अब वनप्लस सपोर्ट टीम ने लेटेस्ट आर-सीरीज डिवाइस के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट साइकिल की आधिकारिक पुष्टि कर दी है।

ट्विटर पर एक यूजर को जवाब देते हुए वनप्लस का कहना है कि लेटेस्ट 11R को चार प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट और पांच साल के सिक्योरिटी अपडेट मिलेंगे। यह आउट ऑफ द बॉक्स लेटेस्ट ऑक्सीजनओएस 13 पर बेस्ड एंड्रॉइड 13 के साथ आता है। गारंटीड चार साल के अपडेट का मतलब है कि स्मार्टफोन एंड्रॉइड 17 ओएस वर्जन पर चलने के एलिजिबल होगा। यह OnePlus 11R 5G को सॉफ्टवेयर सपोर्ट के मामले में 11 5G के बराबर रखता है। इसके अतिरिक्त, 45,000 रुपये के सेगमेंट (11R 5G के शीर्ष वर्जन पर विचार करते हुए) के तहत चार साल के Android OS अपडेट प्राप्त करने के लिए कई डिवाइस नहीं हैं। उनमें से ज्यादातर अधिकतम दो या तीन वर्जन पेश करते हैं।

OnePlus 11R 5G का लंबा सॉफ्टवेयर अपडेट साइकिल इसे उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है जो भविष्य के Android के हर वर्जन के साथ नई सॉफ्टवेयर फीचर्स का अनुभव करते हुए फोन का अधिक समय तक उपयोग करना चाहते हैं। सॉफ्टवेयर अपडेट एक प्रमुख पैरामीटर है जो ग्राहकों को खरीदने के फैसले को प्रभावित करता है। लंबा सपोर्ट यूजर्स को प्रीमियम का भुगतान करने के बाद लंबे समय तक अपने उपकरणों का उपयोग जारी रखने की अनुमति देता है। Google, Samsung और OPPO जैसे ब्रांड कुछ समय से चुनिंदा फोन के लिए चार साल के सॉफ्टवेयर अपडेट की पेशकश कर रहे हैं।

Pmc Publish

Learn More →