अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पूरी तरह से स्वस्थ और ड्यूटी के लिए अब फिट है..

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पूरी तरह से स्वस्थ और फिट हैं। उनकी जांच कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि बाइडन ड्यूटी के लिए पूरी तरह से फिट हैं और वे अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभा रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (80) पूरी तरह से स्वस्थ और ड्यूटी के लिए फिट हैं।  यह बात उनकी जांच कर रहे डॉक्टरों ने गुरुवार को कही। व्हाइट हाउस के चिकित्सक केविन ओ’कॉनर ने कहा, “राष्ट्रपति ड्यूटी के लिए फिट हैं, और बिना किसी छूट या आवास के अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभा रहे हैं।”

दूसरे कार्यकाल की तैयारी में जुटे बाइडन

बाइडन 2024 में दोबारा अमेरिकी राष्ट्रपति बनने की तैयारी में जुटे हुए हैं, जिसे देखते हुए जांच को बारीकी से देखा गया। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि बाइडन में कोविड-19 का लंबे समय से कोई लक्षण नहीं है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मेरा स्वास्थ्य अच्छा है

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उनका स्वास्थ्य अच्छा है। उन्होंने एनबीसी न्यूज को बताया, “सब कुछ वास्तव में ठीक हो गया… छोटे-छोटे एहसानों के लिए भगवान का शुक्र है।” मैरीलैंड के बेथेस्डा के वाशिंगटन उपनगर में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में डॉक्टरों के साथ बाइडन का तीन घंटे का सत्र, जनवरी 2021 में कार्यभार संभालने के बाद से उनकी दूसरी व्यापक परीक्षा थी।

समरी में कहा गया है कि बाइडन अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम रखने के लिए स्टैटिन क्रेस्टर लेते हैं, जो मौसमी एलर्जी और एसिड रिफ्लक्स का इलाज करने की एक दवा है। ओ’कॉनर ने कहा, ”तरल नाइट्रोजन का उपयोग करके उनके चेहरे और सिर से कई छोटी त्वचा की वृद्धि को हटा दिया गया और राष्ट्रपति की छाती पर एक छोटा सा घाव आज काट दिया गया और पारंपरिक बायोप्सी के लिए भेजा गया।”

बाइडन के वजह में 6 पाउंड की गिरावट

बाइडन का वजन 2021 में 184 पाउंड से छह पाउंड गिरकर 178 हो गया। उनका बॉडी मास इंडेक्स 2021 में 25.0 की तुलना में 24.1 था और उनका रक्तचाप 2021 में 120/70 की तुलना में 126/78 था। सारांश में इस बात का कोई उल्लेख नहीं किया गया है कि क्या बाइडन ने कभी-कभी अपनी उम्र के लोगों को दिए गए किसी संज्ञानात्मक परीक्षण से गुजरना पड़ा। ओ’कॉनर ने कहा कि बाइडन की पीठ की जकड़न महत्वपूर्ण रीढ़ की हड्डी के गठिया का परिणाम है।

मतदाताओं में बाइडन को लेकर चिंता

अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में सेवा करने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बाइडन ने अपनी उम्र के बारे में सवालों को टाल दिया है, लेकिन संकेत मिल रहा है कि मतदाताओं को 2024 में जीतने पर चार और वर्षों की सेवा करने की उनकी क्षमता के बारे में चिंता है।

शराब नहीं पीते हैं बाइडन

बता दें, बाइडन शराब नहीं पीते हैं और न ही तंबाकू का सेवन करते हैं। वे सप्ताह में पांच बार व्यायाम करते हैं। 2020 यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के आंकड़ों के अनुसार, बाइडन एक संभावित दूसरे कार्यकाल के अंत तक 86 वर्ष का हो जाएंगे, जिससे वह एक अमेरिकी पुरुष की औसत जीवन प्रत्याशा से 13 वर्ष बड़ा हो जाएगा।

Pmc Publish

Learn More →