IPL 2023 में सबसे पहले 10 अंकों तक पहुंचने वाली सीएसके टूर्नामेंट की पहली टीम बनी

IPL 2022 की अंकतालिका को अगर आज भी आप देखें तो शायद आप उसे पलटकर देखना पसंद करेंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस सबसे नीचे थी और उसके ऊपर चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स थी। हालांकि, इस बार सीएसके, जिसे कमबैक सुपर किंग्स कहा जाता है, उसने आईपीएल 2023 में कमाल कर दिया है। सीएसके आईपीएल 2023 की अंकतालिका में 10 अंकों तक पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक आईपीएल 2023 में 7 मैच खेले हैं और इन सात मैचों में से कुल 5 मैचों में जीत दर्ज की है। इस तरह टीम आईपीएल के 16वें सीजन की प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। ज्यादातर टीमों ने अपने 7-7 मैच खेल लिए हैं, लेकिन कोई भी टीम 8 अंकों से ज्यादा हासिल नहीं कर पाई है। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने चोटों से जूझते हुए भी युवाओं के दम पर नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है।

आईपीएल 2022 के 9वें नंबर की टीम आईपीएल 2023 में नंबर वन टीम है। शायद यही कारण है कि सीएसके को कमबैक सुपर किंग्स नाम दिया जाता है। धोनी की टीम अवे गेम्स में डोमिनेशन दिखा रही है। चेन्नई ने अब तक मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स को उन्हीं के होम ग्राउंड पर हराया है, जबकि चार में से दो मैच चेन्नई ने अपने मैदान पर जीते हैं। उनमें से भी एक मैच आखिरी ओवर में समाप्त हुआ था, जहां टीम जीत भी सकती थी। 

Pmc Publish

Learn More →