राज्यहरियाणा

फरीदाबाद में फैक्ट्री में लगी भीषण आग

फरीदाबाद : हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सेक्टर-15 ए में स्थित अशोका इंसुलेशन फैक्ट्री में अचानक से आज भीषण आग लग गई। आग लगने के कारणों को छत के ऊपर लगे बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। आग लगने की चलते फैक्ट्री में लाखों का माल जल गया तो वहीं फैक्ट्री में लगी मशीनें भी पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। जिसके चलते कई लाखों का फैक्ट्री मालिक को नुकसान हुआ है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कई दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक कंपनी में लाखों का माल जल चुका था।

धागों के बंडल और मशीन जलकर स्वाह
बता दें कि यह फैक्ट्री बिजली के तारों की स्लीव के धागे बनाने की फैक्ट्री है जहां पर धागे बनाने का काम किया जा रहा था। जिसके चलते हल्की सी निकली शॉर्ट सर्किट के चलते चिंगारी ने पास रखे केमिकल में भीषण आग पकड़ ली और आग ने धीरे-धीरे भीषण रूप ले लिया। जिसकी चपेट में कंपनी में धागों के बंडल और मशीन जलकर स्वाहा हो गई।

चौकी इंचार्ज रामचंद्र ने बताया कि जैसे ही उन्हें फैक्ट्री में आग की सूचना मिली तो वह दमकल की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए। वहीं फायर स्टेशन के अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि कंपनी में जो आग बुझाने के लिए उपकरण लगाए गए थे, वह पूरी तरह से ठप्प पड़े थे। फिलहाल कंपनी से फायर एनओसी की भी जांच की जाएगी। राकेश कुमार ने बताया कि इस कंपनी में काफी खतरनाक कैमिकलों का भी इस्तेमाल किया जा रहा था, जिसमें स्लीव के धागे बनाने का काम किया जाता था।

Related Articles

Back to top button