पंजाबराज्य

नशे की ओवरडोज से मौत, दोस्त के घर से निकलते ही युवक ने तोड़ा दम

पंजाब में शनिवार को देर रात उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। लाडी ने माना कि वह भार्गव कैंप एरिया के रहने वाले नशा तस्कर अंडर टेकर से इंजेक्शन और नशा लेकर आते थे। शनिवार को भी लाडी के पैसे से उससे नशा लेकर आए थे।

महानगर जालंधर में भार्गव कैंप एरिया के नजदीक शनिवार दिन रात एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। आशंका है कि युवक की मौत नशे की ओवरडोज से हुई है क्योंकि पुलिस को उसके इंजेक्शन पड़े हुए मिले और साथ ही तड़प रहा था। मृतक की पहचान 32 वर्षीय राकेश कुमार के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक राकेश दो दिन पहले ही श्रीनगर से वापस लौटा था।

शनिवार को देर रात उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। लाडी ने माना कि वह भार्गव कैंप एरिया के रहने वाले नशा तस्कर अंडर टेकर से इंजेक्शन और नशा लेकर आते थे। शनिवार को भी लाडी के पैसे से उससे नशा लेकर आए थे। इधर थाना भार्गव कैंप के प्रभारी इंस्पेक्टर गुरमुख सिंह ने कहा उक्त युवक की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है। परिवार ने पुलिस ने कहा है कि वह रोड पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। मृतक की शादी नहीं हुई थ और घर से दोस्त को मिलने के लिए निकला था। जब शव मिला तो उसका उक्त दोस्त नशा न मिलने के कारण मौके पर तड़प रहा था।

मगर पुलिस ने मामले में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की, क्योंकि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई थी।मगर करीब 2 घंटे बाद परिवार को राकेश के बेसुध पड़े होने की सूचना मिली। राहगीरों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था। राकेश वेटर का काम करता था परन्तु कुछ दिनों से घर पर ही रहता था। जिसकी वजह शराब की लत है और आशंका है कि ड्रग ओवरडोज होने से पहले मृतक ने शराब पी रखी थी। पुलिस ने इस मामले में एक अन्य युवक को भी हिरासत में लिया है।

उधर परिवार का कहना है कि राकेश शराब जरूर पीता था, मगर सूखा नशा उसने कब करना शुरू किया, इस बारे में पता नहीं था। रोजाना की तरह राकेश कुमार अपने घर से निकला था। परिवार को राकेश ने कहा था कि वह अपने दोस्त के साथ कहीं जा रहा है। करीब 2 घंटे बाद किसी राहगीर का फोन आया कि राकेश की हालत गंभीर बनी हुई है और वह भार्गव कैंप कॉलोनियां के पास पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही तुरंत परिवार मौके पर पहुंच गया था।

परिवार ने मौके से एक अन्य लाडी नाम के युवक भी पकड़ा है। जिसने माना कि राकेश और वह नशा करने के लिए निकले थे। लाडी ने कहा- राकेश ने शराब पी हुई थी। उसने राकेश को मना भी किया था कि इंजेक्शन न लगाए। मगर वह नहीं माना और उसने इंजेक्शन लगा लिया और उसने भी इंजेक्शन लगाना था। मगर उससे पहले ही राकेश की हालत खराब हो गई। लाडी भी मौके पर नशा न मिलने के कारण तड़प रहा था। मगर राकेश की मौत हो गई थी। पुलिस ने फिलहाल मामले में 174 की कार्रवाई की है।

Related Articles

Back to top button