पंजाबराज्य

पंजाब: कांग्रेस के पूर्व मंत्री को लेकर अहम खबर, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका

पंजाब: कांग्रेस के पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को लेकर अहम खबर सामने आई है। उन्हें हाईकोर्ट की ओर से राहत नहीं मिली है। हाईकोर्ट ने धर्मसोत को बड़ा झटका दिया है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व मंत्री धर्मसोत वन घोटाले और आय से अधिक संपत्ति के मामले में नाभा जेल में बंद हैं।

धर्मसोत ने हाईकोर्ट में उक्त दोनों मामलों में गिरफ्तारी को अवैध बताया और याचिका दायर की थी। आय से अधिक संपत्ति मामले में तो हाईकोर्ट ने उन्हें तकनीकी आधार पर जमानत दे दी है लेकिन वन घोटाले मामले में हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि 6, फरवरी 2023 को धर्मसोत के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था। धर्मसोत ने मोहाली कोर्ट में रेगुलर बेल की मांग की थी जिसे खारिज कर दिया गया। 6 जून, 2022 को वन घोटाले में एफ.आई.आर. दर्ज की गई थी।

पूर्व मंत्री धर्मसोत ने वृक्ष काटने के मामले में रिश्वत ली थी। इस रिश्वत मामले में विजिलेंस ने कार्रवाई करते हुए धर्मसोत की गिरफ्तारी की थी। ई.डी. की गिरफ्तारी को उन्होंने अवैध बताते हुए हाईकोर्ट में आदेश रद्द करने की मांग की थी और जमानत भी मांगी थी जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।

फिलहाल धर्मसोत को आय से अधिक संपत्ति मामले में जमानत मिलने के बाद भी जेल में रहना पड़ेगा क्योंकि हाईकोर्ट ने वन घोटाले मामले ई.डी.की गिरफ्तारी को सही बताते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी है।

Related Articles

Back to top button