अन्तर्राष्ट्रीय

जिस जगह जानलेवा हमला हुआ, उसी जगह फिर से रैली करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

शनिवार को डोनाल्ड ट्रंप फिर से एक बार उसी जगह पर रैली करने जा रहे हैं, जहां पर जुलाई में उन पर जानलेवा हमला हुआ था। अपनी सुरक्षा चिंताओं को दरकिनार करते हुए ट्रंप ने पेंसिल्वेनिया में रैली को संबोधित करने का वादा किया और कहा कि यह उनका दायित्व है। ट्रंप ने पेंसिल्वेलिया के बटलर में रैली को लेकर मजाक करते हुए कहा कि वह वहीं से शुरू करेंगे, जहां पिछली बार उनकी बात अधूरी रह गई थी।

पेंसिल्वेनिया की रैली के जरिए सुर्खियां बटोरने की कोशिश
पेंसिल्वेनिया की रैली में ट्रंप के साथ ओहायो के सीनेटर और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस और अरबपति कारोबारी एलन मस्क भी मौजूद रहेंगे। विभिन्न चुनावी सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप, लोकप्रियता के मामले में डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के सामने पिछड़ रहे हैं। ऐसे में जब राष्ट्रपति चुनाव में एक महीने का ही समय बचा है तो ट्रंप पेंसिल्वेनिया की रैली को एक बड़ा इवेंट बनाकर सुर्खियां बटोरने की कोशिश कर सकते हैं। ट्रंप की पेंसिल्वेनिया की रैली में दस हजार से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं। ट्रंप की रैली के चलते पेंसिल्वेनिया में होटल, मोटल आदि कथित तौर पर भरे हुए हैं और कुछ उत्साही समर्थक शुक्रवार को ही रैली स्थल पर पहुंच गए।

जुलाई के हमले में मारे गए फायर फाइटर को करेंगे याद
ट्रम्प के चुनाव अभियान की प्रवक्ता कैरोलिन लेविट ने कहा, ‘ट्रम्प उस दुखद दिन के पीड़ितों को सम्मानित करने के लिए बटलर, पेंसिल्वेनिया लौटने के लिए उत्सुक हैं। बटलर लौटने में राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ पेंसिल्वेनिया के लोगों की इच्छा अमेरिकी लोगों की ताकत और जुझारूपन का प्रतिनिधित्व करती है।’ ट्रम्प 13 जुलाई की रैली में मारे गए फायर फाइटर कोरी कॉम्पेरेटोरे को याद करेंगे और हमले में घायल हुए दो अन्य लोगों डेविड डच और जेम्स कोपेनहेवर को सम्मानित भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया के बटलर में बेथेल पार्क में ट्रंप की रैली के दौरान 20 साल के हमलावर थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने छत से ट्रंप को निशाना बनाते हुए गोली चलाई थी, लेकिन ट्रंप इस जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए थे और गोली उनके कान को छूते हुए निकली थी। इसके बाद ट्रंप की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने ट्रंप के हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया था।

Related Articles

Back to top button